जेमिमा रोड्रिग्ज ने तोड़ डाला बड़ा रिकॉर्ड, 51 गेंदों पर शतक जड़ आखिरी गेंद पर दिलाई टीम को रोमांचक जीत

News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 11:49 AM IST
जेमिमा रोड्रिग्ज ने तोड़ डाला बड़ा रिकॉर्ड, 51 गेंदों पर शतक जड़ आखिरी गेंद पर दिलाई टीम को रोमांचक जीत
जेमिमा रोड्रिग्ज ने इस मैच में नाबाद 112 रन बनाए. (फाइल फोटो)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Womens Cricket Team) की बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्ज (Jemimah Rodrigues) ने किया सुपर लीग (KIA Super League) में टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे तेज शतक लगाया. उन्होंने 51 गेंदों पर शतक पूरा किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 26, 2019, 11:49 AM IST
  • Share this:
वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ एक तरफ भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) शतकीय पारी खेल रहे थे तो दूसरी और एक दूसरे देश इंग्लैंड में एक और भारतीय शतक जड़कर इतिहास रच रही थी. दरअसल, इंग्लैंड में जारी किया सुपर लीग (KIA Super League) में भारत की जेमिमा रोड्रिग्ज (Jemimah Rodrigues) ने टूर्नामेंट का इतिहास ही बदलकर रख दिया. उन्होंने लीग का सबसे तेज शतक जड़कर ये कारनामा किया. जेमिमा ने 51 गेंदों पर शतक लगाकर लिजेल ली की रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने 55 गेंदों पर शतक पूरा किया था.

भारत की 18 साल की जेमिमा रोड्रिग्ज (Jemimah Rodrigues) ने नाबाद 112 रन बनाए. यह विदेशी टी-20 लीग में किसी भारतीय महिला खिलाड़ी का सर्वोच्च स्कोर भी है. इससे पहले ये रिकॉर्ड भारतीय महिला टीम की विस्फोटक ओपनर स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) के नाम दर्ज था. मंधाना ने पिछले साल किया सुपर लीग (KIA Super League) में शतक लगाया था. जेमिमा रोड्रिग्ज ने अपनी पारी में 17 चौके और एक छक्का लगाया.

जेमिमा की पारी की बदौलत उनकी टीम यॉर्कशायर डायमंड्स (Yorkshire Diomonds) ने यह मुकाबला अंतिम गेंद पर अपने नाम किया और इसी के साथ टीम ने साउर्दर्न वाइपर्स को चार विकेट से मात दी. साउर्दर्न वाइपर्स ने पहले खेलते हुए चार विकेट पर 184 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया.

cricket, bcci, jemima rodrigues, t20 womens cricket, yorkshire diamonds, kia super league, जेमिमा रोड्रिग्ज, महिला टी-20 क्रिकेट, किया सुपर लीग, भारतीय क्रिकेट टीम, बीसीसीआई, क्रिकेट, यॉर्कशायर डायमंड्स
जेमिमा रोड्रिग्ज किया सुपर लीग के मौजूदा सीजन में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. (फाइल फोटो)


टीम के लिए सूजी बेट्स ने सर्वाधिक 47 रन बनाए. जवाब में यॉर्कशायर डायमंड्स ने चौथे ओवर में ही 28 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे. लेकिन इसके बाद जेमिमा रोड्रिग्ज की जादुई पारी की बदौलत टीम ने चार विकेट से जीत हासिल कर ली.

57 का औसत और 142 का स्ट्राइक रेट
जेमिमा रोड्रिग्ज ने टूर्नामेंट में अभी तक नौ मैचों में 341 रन बनाए हैं. मौजूदा सीजन में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में वह दूसरे स्‍थान पर हैं. उन्होंने 56.83 के औसत और 141.49 के स्ट्राइक रेट से ये रन बनाए हैं.
Loading...

IND vs WI, 1st Test, Day4: बुमराह के तूफान में उड़ा वेस्ट इंडीज़, टीम इंडिया को मिली बड़ी जीत

बुमराह ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय गेंदबाज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 11:43 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...