होम /न्यूज /खेल /अब हॉकी टूर्नामेंट खेलेगी टीम इंडिया की विस्‍फोटक बल्‍लेबाज, क्रिकेट में टूटा था दिल

अब हॉकी टूर्नामेंट खेलेगी टीम इंडिया की विस्‍फोटक बल्‍लेबाज, क्रिकेट में टूटा था दिल

जेमिमा रोड्रिग्‍स इस सप्‍ताह हॉकी टूर्नामेंट में खेलती हुई नजर आएंगी. (pc: Jemimah Jessica Rodrigues instagram)

जेमिमा रोड्रिग्‍स इस सप्‍ताह हॉकी टूर्नामेंट में खेलती हुई नजर आएंगी. (pc: Jemimah Jessica Rodrigues instagram)

न्‍यूजीलैंड में आईसीसी महिला वर्ल्‍ड कप का आयोजन होना है. इस टूर्नामेंट के लिए जेमिमा रोड्रिग्‍स को भारतीय टीम में मौका ...अधिक पढ़ें

नई दिल्‍ली. भारत की विस्‍फोटक बल्‍लेबाज जेमिमा रोड्रिग्‍स (jemimah rodrigues) अब हॉकी के मैदान पर लौटेगी और वो जल्‍द ही हॉकी टूनामेंट में खेलती हुई नजर आएगी. भारतीय वर्ल्‍ड कप टीम में न चुने जाने से उनका दिल टूट गया था, जिसके बाद रोड्रिग्‍स ने यह फैसला लिया. वो मुंबई के विलिंगडन कैथोलिक जिमखाना रिंक टूर्नामेंट में अंकल्‍स किचन यूनाइटेड स्‍पोर्ट्स टीम का प्रतिनिधित्‍व करेंगी. टीम ने इंस्‍टाग्राम पर भारतीय बल्‍लेबाज के साथ तस्‍वीर शेयर करके इसकी जानकारी दी. तस्‍वीर में जेमिका हॉकी स्टिक के साथ नजर आ रही हैं.

21 साल की जेमिमा ने भारत के लिए 21 वनडे और 50 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें 394 रन और 1055 रन बनाए. क्रिकेट के अलावा उनकी दिलचस्‍पी हॉकी में भी बचपन से ही थी. वो अपने स्‍कूल के लिए हॉकी खेलती थी. 9 साल की उम्र में तो उन्‍होंने महराष्‍ट्र की अंडर 17 हॉकी टीम में जगह बना ली थी. उन्‍होंने बीते दिनों 2 घंटे के अभ्‍यास में ड्रिबलिंग, पासिंग के अलावा स्‍कोरिंग की. टूर्नामेंट 11 से 16 फरवरी तक चलेगा.

स्‍कूल में हॉकी और क्रिकेट दोनों खेलती थी जेमिमा
वहीं मार्च-अप्रैल में न्‍यूजीलैंड में आईसीसी महिला वर्ल्‍ड कप का आयोजन होना है. इस टूर्नामेंट के लिए जेमिमा को टीम में मौका नहीं मिला, जिस वजह से चयन पर सवाल भी खड़े भी किए गए थे. 7- 8 साल की उम्र में जेमिमा को चर्च के फादर की बेटी ने हॉकी स्टिक दी थी और उनके साथ हॉकी खेलने के लिए कहा था. इसके बाद स्‍कूल में जेमिमा हॉकी और क्रिकेट दोनों खेलती थीं.

पोलार्ड का SKY को खुला चैलेंज… मिडविकेट खुला है, तुम IPL की तरह फ्लिक क्यों नहीं कर रहे ?

U19 WC: ATS अधिकारी खुद नहीं बन सके क्रिकेटर, बेटे को 3 की उम्र में खेल से जोड़ा, कहा- सपना पूरा

पूर्व भारतीय गोलकीपर एड्रियन डिसूजा भी जेमिका की हॉकी स्किल्‍स से काफी प्रभावित हैं. उनका कहना है कि यह देखकर अच्‍छा लगा कि इंटरनेशनल क्रिकेट में बिजी होने के बावजूद जेमिमा हॉकी को नहीं भूली है. उनके कुछ मूव्‍स काफी शार्प हैं.

Tags: Hockey, Icc world cup, Jemimah Rodrigues

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें