झारखंड प्रीमियर लीग 15 सितंबर से होगी शुरू

झारखंड प्रीमियर लीग 15 सितंबर से होगी शुरू
भारतीय क्रिकेटर लाल का जन्‍म 16 दिसंबर 1909 को मलेशिया में हुआ था और उन्‍होंने 1985 में आखिरी सांस भी मलेशिया में ही ली. वह भारतीय क्रिकेट इतिहास के पहले इंटरनेशनल मैच का हिस्‍सा थे, जो 1932 इंग्‍लैंड के खिलाफ खेला गया था. (सांकेतिक फोटो)

झारखंड क्रिकेट संघ (Jharkhand State Cricket Association ) ने टीसीएम के साथ मिलाया हाथ, 17 दिन के लीग में 33 मैच खेले जाएंगे

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 5, 2020, 10:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. झारखंड स्‍टेट क्रिकेट एसोसिएशन (Jharkhand State Cricket Association ) टीसीएम स्‍पोर्ट्स मैनेजटमेंट के साथ मिलकर झारखंड टी20 लीग (jharkhand premier league t20) शुरू करने जा रही है. इस लीग का उद्देश्‍य राज्‍य के करीब 100 क्रिकेटर्स को टी20 लीग का अनुभव हासिल करने का मौका देना है. लॉकडाउन के बाद होने वाले इस इवेंट को लेकर फैंस में भी काफी उत्‍साह है. इस लीग का आगाज 15 सितंबर को होगा और 17 दिनों में कुल 33 मैच खेले जाएंगे.
लीग में कुल 6 टीमें खेलेंगी, जो राज्‍य के 6 विभिन्‍न जोन का प्रतिनिधित्‍व करेंगी. रांची रेडर्स, दुमका डेयरडेविल्‍स, धनबाद डायनामोज, सिंहभूम स्‍ट्राइकर्स, जमशेदपुर जगलर्स और बोकारो ब्‍लास्‍टर्स टीमें मैदान पर उतरेंगी. इन टीमों में वही खिलाड़ी शामिल होंगे, जो झारखंड राज्‍य के संघ से पंजीकृत हैं. इसमें कोई फ्रेंचाइजी या टीम मालिक नहीं होगा.

हर साल आयोजित करने पर चल रहा है विचार
झारखंड स्‍टेट क्रिकेट एसोसिएशन और टीसीएम इस लीग को हर साल आयोजित करने पर भी विचार कर रही है, जिसका उद्देश्‍य राज्‍य में खेल को बढ़ावा देना है. संचालन, प्रबंधन संबंधित सभी कमर्शियल अधिकार की जिम्‍मेदारी टीसीएम की होगी. स्पोर्ट्स मार्केटिंग फर्म भारत और दुनियाभर में विभिन्‍न स्‍टेडियमों में विशेष अधिकार रखती है. देश से बाहर टीसीएम न्‍यूजीलैंड, वेस्‍टइंडीज क्रिकेट, एशिया कप टूर्नामेंट में विशेष नामकरण, प्रायोजन आदि का अधिकार रखती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज