होम /न्यूज /खेल /VIDEO: झूलन गोस्वामी के आखिरी गेंद के बाद जो हुआ वह सबको नसीब नहीं होता, नम हो जाएंगी आंखें

VIDEO: झूलन गोस्वामी के आखिरी गेंद के बाद जो हुआ वह सबको नसीब नहीं होता, नम हो जाएंगी आंखें

गोस्वामी की आखिरी गेंद के बाद खिलाड़ी हुए इमोशनल. (@BCCIWomen)

गोस्वामी की आखिरी गेंद के बाद खिलाड़ी हुए इमोशनल. (@BCCIWomen)

Jhulan Goswami retirement: इंग्लिश टीम के खिलाफ फेका गया 36वां ओवर झूलन गोस्वामी के क्रिकेट करियर का आखिरी ओवर रहा. झूल ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

झूलन गोस्वामी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा
गोस्वामी की आखिरी गेंद के बाद खिलाड़ी हुए इमोशनल
आखिरी मुकाबले में प्राप्त की दो अहम सफलता

नई दिल्ली. भारतीय महिला टीम की स्टार तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) के क्रिकेट करियर का अंत हो चुका है. 39 वर्षीय अनुभवी महिला तेज गेंदबाज का आखिरी मुकाबला लॉर्ड्स में बीते कल संपन्न हुआ तीसरा एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबला रहा. इस मुकाबले में उन्होंने कुल 10 ओवरों की गेंदबाजी की. इस दौरान उन्होंने 3.00 की इकोनॉमी से 30 रन खर्च करते हुए दो महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की.

इंग्लिश टीम के खिलाफ फेका गया 36वां ओवर उनके क्रिकेट करियर का आखिरी ओवर रहा. झूलन ने ज्यों ही इस ओवर की आखिरी गेंद फेंकी उसके बाद सभी भारतीय खिलाड़ियों ने उनको घेर लिया और उनसे लिपट गईं. इस दौरान कुछ खिलाड़ियों को बेहद इमोशनल भी देखा गया. सोशल मीडिया पर इस पल का एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें- VIDEO: यशस्वी जायसवाल मैदान में बार-बार कर रहे थे गलत हरकत, कैप्टन रहाणे ने दिखाया बाहर का रास्ता

महिला दिग्गज तेज गेंदबाज ने देश के लिए कुल 284 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले. इस दौरान उनको 291 पारियों में कुल 355 सफलता प्राप्त हुई. गोस्वामी ने देश के लिए टेस्ट क्रिकेट में 12 मैच खेलते हुए 21 पारियों में 17.4 की औसत से 44, एकदिवसीय क्रिकेट में 204 मैच खेलते हुए 203 पारियों में 22.0 की औसत से 255 और टी20 क्रिकेट में 68 मैच खेलते हुए 67 पारियों में 21.9 की औसत से 56 सफलता प्राप्त की.

झूलन के रिटायरमेंट पर देश दुनिया के दिग्गज खिलाड़ी ट्वीट कर उनको शानदार करियर की बधाई दे रहे हैं. खेल जगत में ‘क्रिकेट के भगवान’ के रूप में विख्यात सचिन तेंदुलकर ने भी उनको बधाई दी है. भारतीय दिग्गज ने लिखा है, ‘आपने भारत के लिए जो किया है वह अतुलनीय है.’

बता दें झूलन गोस्वामी महिला एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाली गेंदबाज हैं. उन्होंने अपने एकदिवसीय करियर में 255 सफलता प्राप्त की, जो एक रिकॉर्ड है.

Tags: India Women, India Women vs England Women, Jhulan Goswami, Team india

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें