होम /न्यूज /खेल /VIDEO: झूलन गोस्वामी का एयरपोर्ट पर फूलों से जोरदार स्वागत, महान गेंदबाज ने कहा- Thank You

VIDEO: झूलन गोस्वामी का एयरपोर्ट पर फूलों से जोरदार स्वागत, महान गेंदबाज ने कहा- Thank You

महान तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने रविवार को रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था. (Twitter Screen Grab)

महान तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने रविवार को रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था. (Twitter Screen Grab)

Jhulan Goswami: झूलन गोस्वामी सोमवार को कोलकाता लौंटी तो एयरपोर्ट पर उनके फैंस ने जोरदार स्वागत किया. इंग्लैंड पर क्लीन ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

भारत की महिला टीम ने लॉर्ड्स में तीसरे वनडे में इंग्लैंड को 16 रन से हरा दिया.
इंग्लैंड की धरती पर भारतीय महिलाओं ने अपना पहला क्लीन स्वीप किया.
गोस्वामी ने 2002 में अपनी करियर शुरू किया, उनके नाम सबसे अधिक विकेट दर्ज हैं.

कोलकाता. क्रिकेटर झूलन गोस्वामी सोमवार को कोलकाता लौटने पर उनके फैंस ने जोरदार स्वागत किया. इंग्लैंड पर क्लीनस्वीप करने के बाद लौटी झूलन के साथ दीप्ति शर्मा भी थीं. प्रशंसकों ने कोलकाता हवाई अड्डे पर फूलों की पंखुड़ियों की उनके ऊपर बौछार कर दी. 39 वर्षीय गोस्वामी ने अपने शानदार करियर के अंत रविवार को ऐलान किया था और एक इमोशनल नोट शेयर किया था.

बता दें कि भारत की महिला टीम ने लॉर्ड्स में तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड को 16 रन से हराकर इंग्लैंड की धरती पर अपना पहला क्लीन स्वीप किया. महिला क्रिकेट सबसे महान तेज गेंदबाजों में से एक गोस्वामी ने 2002 में अपनी करियर शुरू किया था, उसके बाद महिला क्रिकेट में उनके नाम सबसे अधिक विकेट दर्ज हैं. वह 12 टेस्ट में 44 विकेट, 204 एकदिवसीय मैचों में 255 विकेट और 68 T20I में विकेट शामिल हैं.

पश्चिम बंगाल झूलन गोस्वामी का गृहराज्य है, जहां उनका वापसी पर जोरदार स्वागत हुआ. जब झूलन इंग्लैंड दौरे के समापन के बाद कोलकाता वापस लौटीं तो उनके स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर सैकड़ों की तादाद में उनके फैंस एकत्र थे. उन्होंने झूलन का स्वागत फूलों की बारिश से किया. शानदार स्वागत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. झूलन के साथ भारतीय ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा भी मौजूद थीं, जो इस वक्त चर्चा में हैं. अपने अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच में झूलन ने गेंदबाजी में 30 रन देकर दो विकेट हासिल किए. उनके करियर के आखिरी वनडे में भारत को जीत मिली थी.

ये भी पढ़ें… टीम इंडिया में बड़े बदलाव, पंड्या-हुडा बाहर, इन दो खिलाड़ियों की एंट्री, आखिर माजरा क्या है?

ये भी पढ़ें… इंग्लैंड को क्लीनस्वीप करने के बाद भारतीय क्रिकेटर के साथ लंदन के होटल में लूटपाट, कैश-ज्वेलरी गायब

रिटायरमेंट पर शेयर किया था इमोशनल नाेट
झूलन गोस्वामी ने रविवार को ट्विटर पर एक इमोशनल नोट शेयर किया. झूलन ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई), बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) और भारतीय महिला क्रिकेट बोर्ड को सालों तक हर तरह के समर्थन के लिए धन्यवाद दिया था. उन्होंने लिखा, “मेरी क्रिकेट फैमिली और सभी के लिए. आखिरकार वह दिन आ गया है! जैसे हर यात्रा का अंत होता है, मेरी 20 साल से अधिक की क्रिकेट यात्रा आज समाप्त हो रही है, क्योंकि मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों से रिटायरमेंट की घोषणा करती हूं. मेरे लिए यह यात्रा सबसे संतोषजनक रही है. यह उत्साहजनक, रोमांचकारी रही है. मुझे दो दशकों से अधिक समय तक भारत की जर्सी पहनने और सेवा करने का सम्मान मिला है. मैंने अपनी पूरी क्षमता के साथ ये काम किया है. हर बार जब मैं एक मैच से पहले राष्ट्रगान सुनती थी तो गर्व की भावना से भर जाती थी.”

Tags: BCCI, Indian women cricketer, Jhulan Goswami

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें