लाइव टीवी

आईसीसी ने बदला सुपर ओवर नियम, तो 'टाइटैनिक' से न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने उड़ाया मजाक

News18Hindi
Updated: October 15, 2019, 3:16 PM IST
आईसीसी ने बदला सुपर ओवर नियम, तो 'टाइटैनिक' से न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने उड़ाया मजाक
न्यूजीलैंड के क्रिकेटर जिम्मी नीशाम भी फाइनल का हिस्‍सा थे

सुपर ओवर (Super Over) टाई रहने के बाद ज्यादा बाउंड्री लगाने वाली टीम को विजेता घोषित करने के नियम के चलते ही न्यूजीलैंड टीम के हाथों से वर्ल्ड कप फिसल गया था

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 15, 2019, 3:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. विश्व कप (World Cup) के विवादित फाइनल के बाद आईसीसी ने बाउंड्री के आधार पर विजेता चुनने के नियम को हटा दिया है. जिसके बाद न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जिम्मी नीशाम (Jimmy Neesham) ने आईसीसी का  मजाक बनाया. बाउंड्री के आधार पर विजेता घोषित करने के नियम के कारण वर्ल्ड कप फाइनल में न्यूजीलैंड को खिताब से हाथ धोना पड़ा था. जुलाई में हुए खिताबी मुकाबले में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच सुपर ओवर भी टाइ रहा, जिसके बाद बाउंड्री की गिनती के आधार पर मेजबान इंग्लैंड को विजेता घोषित कर दिया गया. आईसीसी ने इसी नियम में सोमवार को बदलाव किया. जिसके अनुसार सुपर ओवर तब तक जारी रहेगा जब तक कोई एक टीम विजेता नहीं बन जाती. नियम बदलने के बाद नीशाम ने ट्वीट किया कि अगला एजेंडा : टाइटैनिक पर बर्फ देखने के लिए अच्छी दूरबीन. वहीं न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाजी कोच क्रेग मैकमिलन ने कहा कि आईसीसी ने थोड़ी देर कर दी. न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने कहा कि उन्हें खुशी है कि विश्व कप के विवादित फाइनल के बाद आईसीसी ने नियम में सुधार किया. उन्होंने कहा कि भविष्य के लिए यह बेहतर है. अतीत को हम बदल नहीं सकते, लेकिन हमें खुशी है कि बेहतर समाधान निकाला गया है.

Jimmy Neesham, icc, world cup final, जिम्मी नीशाम, क्रिकेट, वर्ल्ड कप फाइनल

आईसीसी (ICC) की बोर्ड की बैठक के बाद जारी बयान में कहा गया कि आईसीसी क्रिकेट समिति, मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईसी) की समिति की सिफारिश के बाद यह सहमति बनीं की सुपर ओवर का उपयोग आईसीसी के मैचों में जारी रहेगा और इसे तब तक किया जाएगा जब तक टूर्नामेंट का परिणाम स्पष्ट तरीके से नहीं निकल जाए. इस मामले में क्रिकेट समिति और सीईसी दोनों सहमत थे कि खेल को रोमांचक और आकर्षक बनाने के लिए एकदिवसीय और टी20 विश्व कप के सभी मैचों में इसका इस्तेमाल किया जाएगा.

मांकड़िंग आउट करने पर बवाल, युवा गेंदबाज निशाने पर, विपक्षी टीम ने उड़ाया मजाक

लक्ष्मण ने इस अंदाज में दी गांगुली को बधाई, कहा- उनकी कप्तानी पर कोई शक नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 15, 2019, 3:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...