Home /News /sports /

jitesh sharma reveals reason behind wearing 99 number jersey connected to sourav ganguly in ipl 2022

जीतेश शर्मा ने IPL के पूरे सीजन में पहनी 99 नंबर की जर्सी, बताया- क्या है इसके पीछे का राज

जीतेश शर्मा ने IPL-2022 में 99 नंबर की जर्सी पहनी और पंजाब किंग्स के लिए अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया. (Instagram)

जीतेश शर्मा ने IPL-2022 में 99 नंबर की जर्सी पहनी और पंजाब किंग्स के लिए अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया. (Instagram)

पंजाब किंग्स के विकेटकीपर-बल्लेबाज जीतेश शर्मा ने कहा कि उन्हें सौरव गांगुली का अंदाज काफी पसंद है. जब भी भारत विदेशी मैदानों पर हावी नहीं हो पाता था, तो गांगुली टीम के लिए लड़ने वाले पहले व्यक्ति थे. जीतेश का मानना है कि उनका स्वभाव गांगुली से काफी समान है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. विदर्भ और पंजाब किंग्स के विकेटकीपर-बल्लेबाज जीतेश शर्मा ने आईपीएल में 99 नंबर की जर्सी पहनने के पीछे का कारण बताया है. जीतेश ने आईपीएल के पिछले सीजन में अच्छा प्रदर्शन करते हुए काफी प्रभावित किया. उन्होंने अब बताया है कि आखिर उन्होंने क्यों सौरव गांगुली के ही नंबर वाली जर्सी को चुना. उन्होंने खुद को सौरव गांगुली का बड़ा फैन बताया और साथ ही कहा कि उनके पिता भी इस दिग्गज को काफी पसंद करते हैं.

जीतेश शर्मा ने हालांकि अपने खेल के दिनों में सौरव गांगुली को ज्यादा नहीं देखा लेकिन अपने पिता से बाएं हाथ के इस पूर्व भारतीय कप्तान के बारे में काफी कुछ सुना. जीतेश ने कहा कि वह काफी हद तक गांगुली की तरह ही हैं जिन्हें विपक्षी का खुद पर हावी होना पसंद नहीं है और हमेशा टीम के लिए खेलते हैं.

इसे भी देखें, सौरव गांगुली बोले, आईपीएल से होती है इंग्लिश प्रीमियर लीग से भी ज्यादा कमाई

जीतेश शर्मा ने डॉ यश के साथ एक शो में कहा, ‘बचपन से ही मैं सौरव गांगुली का बहुत बड़ा प्रशंसक रहा हूं. भले ही मैंने उन्हें बहुत खेलते नहीं देखा, लेकिन मेरे पिता उनके बारे में बहुत बातें करते थे. वह कहते थे कि दादा (गांगुली) टाइगर हैं. वह ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने भारतीय क्रिकेट और उनके रवैये को बदल दिया.’

गांगुली भारतीय क्रिकेट के आइकॉन खिलाड़ी और सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं. उन्हें 2000 में कप्तान बनने के बाद भारतीय टीम का चेहरा बदलने के लिए जाना जाता है, जिससे भारत ने कुछ ऐतिहासिक खिताब जीते जैसे कि श्रीलंका में साझा 2002 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी और इंग्लैंड में 2002 नेटवेस्ट सीरीज.

जीतेश ने आगे कहा, ‘इसके अलावा, मुझे उनका आक्रामक अंदाज पसंद आया. जब भी हर कोई चुप रहता था, और भारत विदेशी मैदानों पर हावी नहीं हो पाता था, वह टीम के लिए लड़ने वाले पहले व्यक्ति थे. मुझे लगता है कि मेरा स्वभाव उनसे काफी समान है. जब भी कोई मुझ पर हावी होने की कोशिश करता है, मुझे यह पसंद नहीं है. मैं हमेशा अपनी टीम के लिए खेलता हूं और चाहता हूं कि हम जीतें. इसलिए उनकी वजह से मैंने 99 नंबर की जर्सी पहनने का फैसला किया.’

इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सीजन (IPL-2022) में पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए शर्मा ने 12 मैचों में 163.64 की प्रभावशाली स्ट्राइक रेट से 234 रन बनाए. उन्होंने स्टंप के पीछे भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई क्योंकि उन्होंने 9 कैच लिए और 2 खिलाड़ियों को स्टंप आउट किया.

Tags: Hindi Cricket News, Indian premier league, IPL 2022, Punjab Kings, Sourav Ganguly

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर