Home /News /sports /

छिनने वाली थी जो रूट की कप्तानी, अब न्यूजीलैंड में दोहरा शतक ठोक बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड!

छिनने वाली थी जो रूट की कप्तानी, अब न्यूजीलैंड में दोहरा शतक ठोक बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड!

जो रूट ने हैमिल्टन में ठोका दोहरा शतक

जो रूट ने हैमिल्टन में ठोका दोहरा शतक

हैमिल्टन टेस्ट में जो रूट (Joe Root) ने डबल सेंचुरी जमाकर अपने आलोचकों का मुंह तो बंद किया ही है साथ में उन्होंने वर्ल्ड रिकॉर्ड भी कायम किया है.

    हैमिल्टन. न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के चौथे दिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने इतिहास रच दिया. जो रूट (Joe Root) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार दोहरा शतक ठोका और वो कीवियों की धरती में दोहरा शतक ठोकने वाले पहले विदेशी कप्तान बन गए. बेहद ही खराब फॉर्म में चल रहे जो रूट ने खेल के तीसरे दिन शतक लगाया था और चौथे दिन उन्होंने डबल सेंचुरी पूरी कर ली. जो रूट की सेंचुरी की बदौलत इंग्लैंड ने पहली पारी में 476 रन बनाए और उसने इंग्लैंड पर 101 रनों की बढ़त हासिल की.

    दोहरा शतक जो रूट के लिए बेहद खास
    इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) का दोहरा शतक उनके लिए बेहद ही खास है. दरअसल इंग्लैंड के कप्तान जो रूट टेस्ट क्रिकेट में बेहद ही खराब फॉर्म से गुजर रहे थे. रूट ने इस पारी से पहले साल 2019 में टेस्ट क्रिकेट में महज 27.4 की औसत से रन बनाए थे और इंग्लिश मीडिया में उनकी कप्तानी पर सवाल उठ रहे थे. कहा जा रहा था कि कप्तानी के बोझ का असर जो रूट की बल्लेबाजी पर पड़ रहा है जिसके बाद अटकलें थी कि वो कप्तानी को अलविदा कह सकते हैं. हालांकि हैमिल्टन में दोहरा शतक ठोक जो रूट ने सभी आलोचकों का मुंह बंद कर दिया.

    जो रूट न्यूजीलैंड में दोहरा शतक ठोकने वाले पहले विदेशी कप्तान


    जो रूट के दोहरे शतक की बड़ी बातें
    जो रूट (Joe Root) ने 441 गेंदों में 226 रनों की पारी खेली. अपनी इस मैराथन पारी में उन्होंने 22 चौके और एक छक्का लगाया. बता दें ये जो रूट के करियर की सबसे धीमी पारी है. हालांकि अपनी इस पारी के दौरान जो रूट ने कई बड़े कारनामों को अंजाम दिया है. जो रूट पहले विदेशी कप्तान हैं जिसने न्यूजीलैंड की धरती पर दोहरा शतक ठोका है. साथ ही वो न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे बड़ा टेस्ट स्कोर बनाने वाले विदेशी कप्तान भी बन गए हैं. जो रूट ने सचिन तेंदुलकर के 217 रनों का रिकॉर्ड तोड़ा. बता दें विराट कोहली ने भी न्यूजीलैंड के खिलाफ बतौर कप्तान 211 रनों की पारी खेली है.

    जो रूट ने 259 गेंदों में अपना शतक पूरा किया था


    जो रूट इंग्लैंड के महज चौथे कप्तान हैं जिन्होंने विदेशी धरती पर दोहरा शतक जड़ने का कारनामा किया है. उनसे पहले लेन हट्टन ने किंग्सटन, टेड डेक्स्टर ने कराची, एलिस्टर कुक ने अबु धाबी में बतौर कप्तान दोहरा शतक ठोका था.

    रिकॉर्डतोड़ जीत के बाद आज इस खूबसूरत एक्ट्रेस से शादी करेंगे मनीष पांडे!

    Tags: England National Cricket Team, Joe Root, New Zealand National Cricket Team, Sports news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर