इंग्लैंड में दो महीने के लिए बैन है क्रिकेट, फिर भी जारी है खिलाड़ियों की ट्रेनिंग

इंग्लैंड में दो महीने के लिए बैन है क्रिकेट, फिर भी जारी है खिलाड़ियों की ट्रेनिंग
ईसीबी ने पेशेवर क्रिकेट 28 मई तक निलंबित किया (फाइल फोटो)

ईसीबी (ECB) ने अपने सभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर्स के लिए लॉकडाउन के बीच नया नियम लागू किया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2020, 10:16 AM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. पूरी दुनिया में इस समय क्रिकेट एक तरह सा थम सा गया है. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण हर सीरीज टूर्नामेंट या तो रद्द हो चुके हैं या उन्हें स्थगित कर दिया गया है. इंग्लैंड (England) भी इससे अलग नहीं है. अपनी सभी बड़ी चैंपियनशिप और टूर्नामेंट रद्द करने के बावजूद इसीबी खिलाड़ियों को लेकर किसी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहती. यही वजह है कि क्रिकेट रद्द हो जाने के बाद भी सभी खिलाड़ी ट्रेनिंग पर पूरा ध्यान दे रहे हैं.

खिलाड़ियों की फिटनेस बनाए रखने के लिए उठाया गया कदम
दरअसल, इसीबी (ECB) ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से जुड़े सभी खिलाड़ियों को एक पूरा ट्रेनिंग प्रोगाम दिया है जिसका उन्हें लॉकडाउन के समय पालल करना है. यह खिलाड़ियों की फिटनेस को मद्देनजर देखते हुए रखा बनाया गया ताकि जब वह मैदान पर लौटे तो उनके खेल पर कोई असर न हो. इंग्लैंड (England) के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने कहा, 'मेरा एक छोटा बेटा है जिसके कारण मैं वैसे भी काफी सक्रिय रहता हूं, हालांकि एक पूरा ट्रेनिंग प्रोग्राम फिटनेस बनाए रखने में मदद करेगा. पिछले एक साल से लगातार क्रिकेट खेलने के बाद मिले इस समय में हम पुरानी थकान उतारकर नए तरीके से शुरुआत करेंगे.'

ईसीबी ने प्रोफेशनल क्रिकेट पर लगाया है बैन



कोरोना वायरस (Coronavirus) को ध्यान में रखते हुए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट (England and Wales Cricket) ने एक बड़ा कदम उठाया है. ईसीबी (ECB) ने अपने सभी प्रोफेशनल क्रिकेट को 28 मई तक निलंबित कर दिया है. हाल ही में इंग्लैंड की टीम श्रीलंका (Sri Lanka) टेस्ट सीरीज खेलने गई थी लेकिन वहां से बिना खेले ही वापस लौट गई. वहीं पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने गए सभी खिलाड़ियों को भी वापस बुला लिया गया था. महामारी से लड़ने के लिए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने पिछले हफ्ते ही पूरे ब्रिटेन में देशव्यापी बंद (लॉकडाउन) के आदेश दिए हैं.



कोरोना वायरस के खौफ के बीच लोगों की मदद के लिए आगे आया यह क्रिकेटर, पाकिस्तान में बन गया हीरो

15 दिनों के दौरान इन तीन कदमों ने तय कर दी थी टोक्यो ओलिंपिक की किस्मत, जानिए क्यों टाले गए खेल
First published: March 25, 2020, 9:33 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading