ओली रोबिनसन के विवादास्पद ट्वीट पर पहली बार बोले जो रूट, 'यह पूरी तरह अस्वीकार्य'

ईसीबी ने रोबिनसन को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से निलंबित कर दिया है. (AP)

ईसीबी ने रोबिनसन को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से निलंबित कर दिया है. (AP)

साल 2012-2013 में ओली रोबिनसन (Ollie Robinson) ने मुस्लिम समुदाय और एशियाई लोगों की आलोचना करते हुए कुछ ट्वीट किए थे. उन्होंने बुधवार को इसके लिए माफी मांगी लेकिन ईसीबी ने उन्हें सभी फॉर्मेट से निलंबित कर दिया है. जो रूट (Joe Root) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद इस पर अपनी राय सामने रखी.

  • Share this:

नई दिल्ली. इंग्‍लैंड के गेंदबाज ओली रोबिनसन (Ollie Robinson) को करियर के पहले मैच के बाद ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित कर दिया गया है. उनके निलंबन का कारण सोशल मीडिया बना, जो उन्होंने 7-8 साल पहले सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया गया था. इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने अनुशासनात्‍मक जांच के परिणाम आने तक उन्‍हें सभी फॉर्मेट से निलंबित कर दिया है. इंग्लैंड

टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट ने इस पर अपनी राय जाहिर की है.

निलंबित होने के चलते रोबिनसन गुरुवार से न्‍यूजीलैंड के खिलाफ एजबेस्‍टन मे शुरू होने वाले दूसरे टेस्‍ट मैच में भी नहीं खेल पाएंगे. बोर्ड ने इसकी पुष्टि कर दी है कि वह तुरंत इंग्‍लैंड कैंप छोड़कर अपने काउंटी क्‍लब ससेक्‍स लौट जाएंगे.

जो रूट (Joe Root) ने कहा कि रोबिनसन के विवादास्पद ट्वीट देश में क्रिकेट के नैतिक मानकों के अनुसार 'स्वीकार्य नहीं' थे. 2012 और 2013 में 27 वर्षीय इस गेंदबाज ने मुस्लिम समुदाय और एशियाई जातीयता के लोगों की आलोचना करते हुए ट्वीट किए थे. उन्होंने बुधवार को इसके लिए माफी मांगी और कहा कि वह ना तो नस्लवादी हैं और न ही सेक्सिस्ट.
इसे भी पढ़ें, पहले टेस्‍ट में 7 विकेट लेने के बाद इंग्लिश गेंदबाज इंटरनेशनल क्रिकेट से निलंबित

जब ट्वीट सामने आए तो ईसीबी ने भी गहन जांच का वादा किया था. लॉर्ड्स में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट के बाद रूट ने रोबिनसन के प्रदर्शन की सराहना की लेकिन उन्होंने विवादास्पद ट्वीट को लेकर अपना रुख साफ किया. रूट ने कहा, 'रोबिनसन ने अच्छा योगदान दिया, गेंद के साथ उनका प्रदर्शन शानदार था. उन्होंने उच्च स्तर का कौशल दिखाया है और उन्हें निश्चित रूप से ऐसा खेल दिखाया, जो टेस्ट क्रिकेट में सफल हो सकता है.'

उन्होंने आगे कहा, '..लेकिन जहां तक ​​मैदान के बाहर हुई चीजों का सवाल है, यह हमारे खेल में स्वीकार्य नहीं है. ऐसा हम सब जानते हैं.' उन्होंने सीधे ड्रेसिंग रूम को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि रोबिनसन ने इस मामले पर बहुत दुख जताया है. रोबिनसन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच में कुल 7 विकेट लिए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज