होम /न्यूज /खेल /VIDEO: रावलपिंडी स्टेडियम में मेहमान नवाजी करते नजर आए जो रूट, जी भरके खिलाया खाना

VIDEO: रावलपिंडी स्टेडियम में मेहमान नवाजी करते नजर आए जो रूट, जी भरके खिलाया खाना

पिंडी स्टेडियम में मेहमान नवाजी करते नजर आए जो रूट. (AFP)

पिंडी स्टेडियम में मेहमान नवाजी करते नजर आए जो रूट. (AFP)

Pakistan vs England: रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम से जो रूट का एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वह बि ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

पिंडी स्टेडियम में मेहमान नवाजी करते नजर आए जो रूट
इंग्लैंड के मध्यक्रम के अनुभवी बल्लेबाज हैं जो रूट
मेहमान नवाजी में साथी खिलाड़ी भी साथ आए नजर

नई दिल्ली. पाकिस्तान और इंग्लैंड (Pakistan vs England) के बीच प्रस्तावित तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो चुका है. प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का पहला मुकाबला एक दिसंबर से रावलपिंडी स्थित रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. पहले टेस्ट मुकाबले से एक दिन पूर्व इंग्लिश टीम के अनुभवी बल्लेबाज जो रूट (Joe Root) को मैदान में कुछ ऐसा करते हुए देखा गया, जिसकी चारो तरफ जमकर सराहना हो रही है.

दरअसल रावलपिंडी टेस्ट की पूर्व संध्या पर जब सभी इंग्लिश खिलाड़ी मैदान में पसीना बहाने में जुटे हुए थे. उस दौरान उनके खेमे में एक प्यारी से बिल्ली घुस आई. यहां इंग्लिश खिलाड़ियों ने उसे भगाने के बजाय उसे सहलाया पुचकारा. इस बीच टीम के पूर्व कप्तान रूट उस प्यारी बिल्ली को खाने के लिए कुछ लेकर आए. नन्हीं जानवर ने भी रूट द्वारा मिले भोजन का जमकर लुत्फ उठाया. इस दौरान का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें- KL Rahul Marriage: केएल राहुल शादी के कारण एक और बड़ी सीरीज नहीं खेलेंगे, जानें पूरी डिटेल

जो रूट का क्रिकेट करियर:

जो रूट ने इंग्लैंड के लिए खबर लिखे जाने तक 315 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 406 पारियों में 17605 रन निकले हैं. रूट के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 44 शतक और 95 अर्द्धशतक दर्ज है.

रूट ने इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में 125 मैच खेलते हुए 229 पारियों में 50.02 की औसत से 10505 रन बनाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 28 शतक और 54 अर्द्धशतक दर्ज है. टेस्ट क्रिकेट में उनका सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन 254 रनों का है.

टेस्ट क्रिकेट के अलावा उन्होंने इंग्लैंड के लिए 158 वनडे मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 147 पारियों में 50.06 की औसत से 6207 रन निकले हैं. वनडे में उनके नाम 16 शतक और 36 अर्द्धशतक दर्ज है. वनडे प्रारूप में उनका सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन 133 रनों का है.

वहीं बात करें उनके टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने इंग्लैंड के लिए 32 मैच खेलते हुए 30 पारियों में 35.72 की औसत से 893 रन बनाए हैं. टी20 क्रिकेट में उनके नाम पांच अर्द्धशतक दर्ज है.

Tags: England, Joe Root, Pakistan, Pakistan vs England

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें