आर्चर के स्पैल से हिले ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, पोटिंग बोले-आंखों के सामने घूमने लगा 14 साल पुराना वो डरावना पल

भाषा
Updated: August 18, 2019, 6:05 PM IST
आर्चर के स्पैल से हिले ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, पोटिंग बोले-आंखों के सामने घूमने लगा 14 साल पुराना वो डरावना पल
जोफ्रा आर्चर की गेंद से स्टीव स्मिथ चोटिल गए थे

2005 में इसी स्‍टेडियम पर रिकी पोटिंग (Ricky Ponting) भी स्टीव हार्मिसन की गेंद से चोटिल हो गए थे

  • Share this:
दूसरे एशेज में लॉर्ड्स के मैदान पर जोफ्रा आर्चर (jofra archer) के स्पैल  ने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी रिकी पोटिंग  (Ricky Ponting) काे 2005 की सीरीज याद दिला दी. जोफ्रा आर्चर (jofra archer) की बाउंसर स्टीव स्मिथ (steve smith)  की गर्दन पर लगी, जिससे वह नीचे गिर गए. उनकी इस गेंद को देखकर पोटिंग 2005 की सीरीज में पहुंच गए, जब इसी स्टेडियम में उनके गाल पर चोट लग गई थी और खून बहने लगा.


पोंटिग (Ricky Ponting) ने इसकी तुलना 2005 एशेज सीरीज में गेंदबाजी कर रहे इंग्लैंड के स्टीव हार्मिसन के स्पैल से की जिसमें उसने ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन और जस्टिन लैंगर को हिट करने के बाद पूर्व कप्तान का गाल चोटिल कर दिया था जिससे खून निकल रहा था.  पोंटिंग (Ricky Ponting) ने क्रिकेट डॉट काम डॉट एयू से कहा कि 2005 सीरीज में उस दिन की सुबह और बीती रात की घटनाओं से कुछ यादें ताजा हो गई.





इंग्लिश कप्तान ने टीम को बात करने के लिए कर दिया था मना


Loading...

2005 में एशेज सीरीज में रिकी पोटिंग भी चोटिल हो गए थे और उनके गाल से खून बहने लग गया था




उन्होंने कहा कि मुझे याद है जब मुझे गेंद लगी थी. मुझे लगता है कि वॉनी (इंग्लैंड के कप्तान माइकल वान) ने अपने खिलाड़ियों से कहा था कि कोई भी उससे जाकर बात नहीं करेगा और पूछेगा कि क्या वह ठीक है,  जिससे मुझे कोई परेशानी नहीं थी, क्योंकि मुझे दर्द हो रहा था और मैं उन्हें वहां से हटने के लिए ही कहता.


दूसरे एशेज टेस्ट के चौथे दिन जब स्मिथ (steve smith) 80 रन पर खेल रहे थे  तो आर्चर की गेंद से चोटिल हो गए  और उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा. लेकिन कुछ देर बाद वह वापस मैदान पर  आ गए और अपनी पारी को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने 92 रन तक पहुंचाया.






News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 18, 2019, 6:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...