जोफ्रा आर्चर को तूफानी गेंदबाज बनाने वाला ये शख्स बनना चाहता है टीम इंडिया का कोच, किया अप्लाई

वेस्टइंडीज दौरे के बाद टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ का कार्यकाल खत्म हो रहा है, भारतीय टीम से जुड़ने के लिए अब जोफ्रा आर्चर के कोच ने भी अप्लाई कर दिया है

News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 4:14 PM IST
जोफ्रा आर्चर को तूफानी गेंदबाज बनाने वाला ये शख्स बनना चाहता है टीम इंडिया का कोच, किया अप्लाई
स्टीफन जोंस ने टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच पद के लिए अप्लाई किया है
News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 4:14 PM IST
भारतीय टीम नए हेड कोच, बल्लेबाजी कोच, गेंदबाजी कोच और गेंदबाजी कोच की तलाश में है, वेस्टइंडीज दौरे के बाद टीम इंडिया को नए कोच मिल सकते हैं. वैसे माना जा रहा है कि रवि शास्त्री हेड कोच के पद पर बरकरार रह सकते हैं क्योंकि कप्तान विराट कोहली और दूसरे सीनियर खिलाड़ी उनके काम से खुश हैं. हालांकि टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच, गेंदबाजी कोच और फील्डिंग कोच बदलने की पूरी संभावना है. इस बीच खबर है कि ब्रिटेन में रहने वाले स्टीफन जोंस ने टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच पद के लिए अप्लाई किया है.

कौन हैं स्टीफन जोंस?
स्टीफन जोंस तेज गेंदबाजों को ट्रेनिंग देने के लिए जाने जाते हैं. जोंस ने जोफ्रा आर्चर और स्टुअर्ट ब्रॉड जैसे गेंदबाजों के साथ काम किया है और उनकी सफलता के पीछे जोंस का बड़ा हाथ माना जाता है. जोंस ने इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला लेकिन उनका काउंटी क्रिकेट में 20 सालों का अनुभव है. वो बतौर खिलाड़ी और कोच समरसेट, डर्बीशर और नॉर्थैम्प्टनशर के लिए काम कर चुके हैं. बिग बैश लीग में वो होबार्ट हरीकेंस और इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजी कोच रह चुके हैं. ऐसे में स्टीफन जोंस का दावा मजबूत माना जा सकता है.

स्टुअर्ट ब्रॉड और स्टीफन जोंस


वैसे आपको बता दें टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने भी गेंदबाजी कोचिंग पद के लिए अप्लाई किया है. वेंकटेश पहले भी 2007 से लेकर 2009 तक टीम इंडिया के कोच रह चुके हैं. वे तीन साल से जूनियर इंडियन टीम के चीफ सलेक्‍टर थे और पिछले साल ही यह पद छोड़ा था. आईपीएल 2018 में वे किंग्‍स इलेवन पंजाब के गेंदबाजी कोच बन गए थे. इससे पहले वे 4 साल तक चेन्‍नई सुपर किंग्‍स और 2 साल तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाजी कोच रहे थे.

टीम इंडिया का कोच बनने की रेस में छह नाम, जानिए कौन हैं ये दिग्गज

क्‍या पृथ्‍वी शॉ दबाव में हुए सस्‍पेंड, खेल मंत्रालय ने पूछा- उन 5 नमूनों का क्‍या हुआ
First published: August 1, 2019, 4:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...