Ashes: आर्चर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- स्मिथ के मैदान पर गिरते ही रुक गई थी 'दिल की धड़कन'

स्टीव स्मिथ (steve smith) के चोटिल होने के बाद मैदान पर गंभीरता नहीं दिखाने के कारण सोशल मीडिया पर जोफ्रा आर्चर (jofra archer) की आलोचना की जा रही थी

भाषा
Updated: August 18, 2019, 7:04 PM IST
Ashes: आर्चर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- स्मिथ के मैदान पर गिरते ही रुक गई थी 'दिल की धड़कन'
जोफ्रा आर्चर की गेंद पर स्टीव स्मिथ चोटिल होकर मैदान पर गिर गए थे
भाषा
Updated: August 18, 2019, 7:04 PM IST


इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (jofra archer) ने कहा कि दूसरे एशेज टेस्ट के दौरान ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (steve smith) को चोटिल करने की उनकी कोई योजना नहीं थी, लेकिन जब वह मैदान पर गिरे तब ‘एक पल के लिए सब के दिल की धड़कन रुक गई’ थी.

स्मिथ (steve smith) को शनिवार को दूसरे सत्र में आर्चर (jofra archer) की गेंद पर चोटिल होने के कारण क्रीज छोड़नी पड़ी थी. यह स्टार बल्लेबाज तब 80 रन बनाकर खेल रहा था जबकि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज आर्चर की 92.3 मील प्रति घंटे की रफ्तार से की गई गेंद उनके गर्दन और सिर के बीच वाले हिस्से में लगी.

स्मिथ (steve smith) मुंह के बल नीचे गिर गए. उन्होंने जो हेलमेट पहन रखा था उस पर गर्दन के बचाव की सुविधा नहीं थी. हेलमेट में इस तरह की व्यवस्था फिल ह्यूज की 2014 में सिडनी में एक घरेलू मैच में बाउंसर लगने से हुई मौत के बाद की गई थी.



चोटिल करने की नहीं थी योजना

Loading...





जोफ्रा आर्चर ने कहा कि सबसे पहले आप विकेट लेने की कोशिश करते हैं






स्मिथ (steve smith) के चोटिल होने के बाद मैदान पर गंभीरता नहीं दिखाने के कारण सोशल मीडिया पर आर्चर (jofra archer) की आलोचना की गई, लेकिन उन्होंने बीबीसी रेडियो से कहा कि बल्लेबाज को चोटिल करने की उनकी कोई योजना नहीं थी. आप पहले विकेट लेने की कोशिश करते है. जब वह गिर रहे थे तब एक पल के लिए सबकी धड़कने रूक गई थी.

उन्होंने कहा कि जब वह उठ खड़े हुए और मैदान पर चहल-कदमी करने लगे तब सभी ने राहत की सांस ली. कोई भी किसी को स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर जाते नहीं देखना चाहता है. यह अच्छी चुनौती थी, एक शानदार स्पैल.






News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 18, 2019, 6:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...