एशेज डेब्यू से पहले जोफ्रा आर्चर का डबल धमाल, छह विकेट लेने के बाद जड़ा ताबड़तोड़ शतक

जोफ्रा आर्चर (jofra archer) फिलहाल काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं. सेसेक्स सेकेंड XI की ओर से खेलते हुए ग्लूसेस्टरशायर सेकेंड XI के खिलाफ न केवल छह विकेट लिए बल्कि साथ ही 99 गेंद पर 108 रन भी बना डाले.

News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 3:38 PM IST
एशेज डेब्यू से पहले जोफ्रा आर्चर का डबल धमाल, छह विकेट लेने के बाद जड़ा ताबड़तोड़ शतक
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट में खेलने के लिए तैयार हैं.
News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 3:38 PM IST
जबरदस्त बाउंसर, तेज यॉर्कर, शार्प इनस्विंगर...जोफ्रा आर्चर के पास सब कुछ है. ये सब उनकी गेंदबाजी के तीर हैं. मगर इंग्लैंड का यह तेज गेंदबाज अपनी गेंदबाजी के साथ अब बल्लेबाजी को लेकर भी सुर्खियां बटोर रहा है. जोफ्रा आर्चर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बर्मिंघम के एजबेस्टन में हुए पहले एशेज टेस्ट में नहीं खेले थे. उन्हें चोट के चलते टीम से बाहर रखा गया था.

मगर अब इंग्लैंड का यह खिलाड़ी लॉर्ड्स में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए पूरी तरह तैयार नजर आ रहा है. खुद की फिटनेस साबित करने के लिए जोफ्रा आर्चर फिलहाल काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं. सेसेक्स सेकेंड  XI की ओर से खेलते हुए ग्लूसेस्टरशायर सेकेंड XI के खिलाफ न केवल छह विकेट लिए बल्कि साथ ही 99 गेंद पर 108 रन भी बना डाले.

जोफ्रा आर्चर ने इस मैच में तीन स्पैल के दौरान किए 12.1 ओवर में  महज 27 रन दिए और छह बल्लेबाजों काे पवेलियन की राह दिखाई. बारबाडोस में जन्मे जोफ्रा ने पूरे रनअप से गेंदबाजी की और दिखा दिया कि वे जेम्स एंडरसन और मार्क वुड की गैरमौजूदगी में टेस्ट डेब्यू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. बल्लेबाजी के दौरान आर्चर की टीम 52 रन पर चार विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी. बल्लेबाजी करते वक्त आर्चर के हेलमेट पर भी एक गेंद लगी, लेकिन उन्होंने मैदान पर ही उपचार लेकर खेलना जारी रखा.


Loading...






इसके बाद उन्होंने चौकों-छक्कों की बारिश कर दी. जोफ्रा आर्चर ने 84 गेंद पर शतक पूरा किया. इसके साथ ही फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके 1003 रन हो गए हैं. उनका औसत भी 31.34 का है जो काफी प्रभावशाली है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और सेसेक्स के गेंदबाजी कोच जेसन गिलेस्पी ने कहा है कि जोफ्रा आर्चर पूरी तरह फिट और खेलने के ल‌िए तैयार हैं.

जोफ्रा आर्चर ने इंग्लैंड को वर्ल्ड कप चैंपियन बनवाने में अहम भूमिका निभाई थी. आर्चर आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्‍थान पर थे. उन्होंने 21 खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई थी.

बीसीसीआई पर भड़के गांगुली, कहा- भगवान करें भला
पाक बोर्ड का बड़ा फैसला, मिकी आर्थर नहीं होंगे टीम के कोच
First published: August 7, 2019, 3:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...