Home /News /sports /

जोफ्रा आर्चर ने स्टीव स्मिथ को पहले बाउंसर से किया घायल, अब बल्ले से यूं उड़ाया 'मजाक', VIDEO वायरल

जोफ्रा आर्चर ने स्टीव स्मिथ को पहले बाउंसर से किया घायल, अब बल्ले से यूं उड़ाया 'मजाक', VIDEO वायरल

जोफ्रा आर्चर.

जोफ्रा आर्चर.

इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया (England vs Australia) के बीच तीसरे एशेज टेस्‍ट (Ashes Series Test) से पहले जोफ्रा आर्चर (Jofta Archer) के स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) की बल्‍लेबाजी की नकल करने का वीडियो काफी धूम मचा रहा है. बता दें कि दूसरे टेस्ट में आर्चर की बाउंसर लगने से स्मिथ घायल हो गए थे और अब सीरीज के तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं.

अधिक पढ़ें ...
    इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया (England vs Australia) के बीच लीड्स में एशेज सीरीज के तीसरे टेस्‍ट मैच से पहले तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) का एक वीडियो सुर्खियां बटोर रहा है. यह वीडियो उनकी गेंदबाजी का नहीं, बल्कि बल्लेबाजी का है. वीडियो में वे ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) की नकल करते नजर आ रहे हैं. बता दें कि वह आर्चर ही थे जिनकी गेंद से स्टीव स्मिथ घायल होकर तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं.  इस वीडियो को देखने पर एकबारगी तो पता ही नहीं चलता कि ये आर्चर हैं, क्‍योंकि वे पूरी तरह से स्मिथ की तरह बल्‍लेबाजी करते दिखे. जिस तरह स्मिथ ने लॉर्ड्स टेस्‍ट (lord's Test) में गेंद छोड़ी थी वैसे ही आर्चर भी करते हैं. ऑस्‍ट्रेलिया की एक क्रिकेट वेबसाइट ने आर्चर का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्‍ट किया. इसमें वे स्मिथ की तरह ही स्‍ट्रेट ड्राइव खेलते हैं. इसके बाद ठीक वैसे ही गेंद छोड़ते हैं जैसे स्मिथ छोड़ा करते हैं.

    स्मिथ की बैटिंग ने खींचा था ध्‍यान
    बता दें कि दूसरे टेस्‍ट मैच में स्मिथ ने जिस अंदाज में गेंद को छोड़ा था उसने कई लोगों को हैरान कर दिया था. ऑस्‍ट्रेलियन बल्‍लेबाज के बैटिंग का तरीका काफी हास्‍यास्‍पद था. सोशल मीडिया पर इस बारे में काफी कुछ लिखा गया. इस मैच में बाद में आर्चर की गेंद सिर पर लगने के चलते स्मिथ चोटिल हो गए थे. इसके चलते वे दूसरे टेस्‍ट की दूसरी पारी में नहीं खेल पाए थे और बाद में तीसरे टेस्‍ट से भी बाहर हो गए थे.



    स्मिथ को दो बार लगी थी आर्चर की गेंद
    दूसरे टेस्‍ट मैच के चौथे दिन स्मिथ को दो बार आर्चर की गेंद से चोट लगी थी. गेंद पहले उनके जबड़े पर लगी थी और बाद में गर्दन पर लगी थी. इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया दोनों के फिजियो ने उनकी जांच की थी. लेकिन मैच के पांचवें दिन जब वह सोकर उठे थे तब उनके सिर में दर्द था और उन्‍हें चक्‍कर आ रहे थे. इसके चलते वे मैच से बाहर हो गए थे.

    एशेज सीरीज के पहले दो टेस्‍ट में स्मिथ जबरदस्‍त फॉर्म में नजर आए. उन्‍होंने 3 पारियों में 2 शतक व एक अर्धशतक सहित कुल 378 रन बनाए. उनकी बल्‍लेबाजी ने इंग्‍लैंड की नाक में दम कर रखा है.

    आईपीएल में साथ खेलते हैं आर्चर-स्मिथ
    स्‍टीव स्मिथ और जोफ्रा आर्चर दोनों आईपीएल में राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए साथ खेलते हैं. स्मिथ इस टीम के कप्‍तान हैं जबकि आर्चर मुख्‍य तेज गेंदबाज. ऐसे में दोनों में काफी दोस्‍ती भी है.

    संजय बांगड़ की छुट्टी तय, इंटरव्यू में नहीं दे सके सही जवाब

    INDvWI: रोहित या विहारी, किसकी कुर्बानी लेंगे विराट कोहली

    Tags: Australia National Cricket Team, Cricket news, England National Cricket Team, Jofra Archer, Sports news, Steve Smith, The Ashes

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर