जोफ्रा आर्चर न्यूजीलैंड सीरीज से हुए बाहर, इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका

जोफ्रा आर्चर की गिनती स्टार तेज गेंदबाजों में की जाती है. (Twitter/Jofra Archer)

जोफ्रा आर्चर की गिनती स्टार तेज गेंदबाजों में की जाती है. (Twitter/Jofra Archer)

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) कोहनी की चोट के कारण न्यूजीलैंड सीरीज (England vs New Zealand) से बाहर हो गए हैं. वे चोट के कारण आईपीएल में भी नहीं खेल सके थे.

  • Share this:

लंदन. इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. ससेक्स की ओर से काउंटी चैंपियनशिप मुकाबले में खेलते हुए उनकी कोहनी की पुरानी चोट फिर उभर आई. 26 साल के आर्चर पहले भी कोहनी की चोट से परेशान रहे हैं, जिसके कारण वह भारत के खिलाफ दो टेस्ट और फिर फिलहाल स्थगित इंडियन प्रीमियर लीग में नहीं खेल पाए थे. इसके अलावा वह 2020 की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी नहीं खेल सके थे.

चोट के बाद वापसी करते हुए ससेक्स की ओर से अपना पहला मुकाबला खेल रहे आर्चर ने पहली पारी में 29 रन देकर दो विकेट चटकाए. वह हालांकि दूसरी पारी में सिर्फ पांच ओवर ही फेंक सके और उन्होंने कोहनी में सूजन की शिकायत की. दाे मैच की टेस्ट सीरीज 2 जून से शुरू हो रही है. इसके अलावा उनकी हाथ की सर्जरी भी हुई थी.


एशेज सीरीज और टी20 वर्ल्ड कप महत्वपूर्ण
जोफ्रा आर्चर पहले भी चोट से जूझते रहे हैं. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) की मेडिकल टीम उनकी देखभाल कर रही थी. इस साल इंग्लैंड को एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है. सीरीज 9 दिसंबर से शुरू होनी है. ऐसे में इंग्लिश टीम यह चाहेगी कि आर्चर तब तक फिट हो जाएं. इसके अलावा इस साल टी20 वर्ल्ड कप भी होना है. टी20 वर्ल्ड के मुकाबले अक्टूबर-नवंबर में होने हैं.

कोच ने पहले ही गेंदबाजी नहीं करने की बात कही थी

ससेक्स के मुख्य कोच इयान सालिस्बरी ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा था कि अगर आप आज के दिन को देखें तो वह कल गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे. आपको ईसीबी (इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड) से पूछना होगा. उन्होंने कहा कि जब भी जोफ्रा गेंदबाजी नहीं कर पाते  है तो एक नेतृत्वकर्ता और टीम के रूप में आप हताश होते हो, लेकिन ऐसा होता है. खेलों में लोग चोटिल होते हैं. यही जीवन है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज