खेल

  • associate partner

IPL 2020 से पहले जोफ्रा आर्चर ने फेंकी कमाल की गेंद, दुनिया का कोई भी बल्लेबाज हो जाएगा आउट!

IPL 2020 से पहले जोफ्रा आर्चर ने फेंकी कमाल की गेंद, दुनिया का कोई भी बल्लेबाज हो जाएगा आउट!
Eng vs Aus: जोफ्रा आर्चर की हैरतअंगेज बाउंसर के आगे बल्लेबाज का सरेंडर

मैनचेस्टर में खेले गए दूसरे वनडे में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Acher) ने बेहतरीन गेंद पर मार्कस स्टोयनिस को आउट किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 14, 2020, 7:35 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जैसे-जैसे इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन (IPL 2020) नजदीक आ रहा है. वैसे-वैसे सभी बड़े खिलाड़ी फॉर्म में आते दिख रहे हैं. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही वनडे सीरीज के दौरान फिंच, मैक्सवेल, हेजलवुड, जंपा के बाद अब जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) भी रंग में दिखाई दे रहे हैं. राजस्थान रॉयल्स के इस तेज गेंदबाज ने रविवार को ऐसी गेंद फेंकी, जिसने बल्लेबाज ही नहीं बल्कि दुनियाभर के खिलाड़ियों और फैंस को भी चौंका दिया. जोफ्रा आर्चर की इस गेंद पर मार्कस स्टोयनिस चारों खाने चित हो गए, उनके पास आर्चर की गेंद का कोई जवाब नहीं था.

आर्चर की बेहतरीन बाउंसर
जोफ्रा आर्चर ने ये गेंद ऑस्ट्रेलियाई पारी के 8वें ओवर में फेंकी. अपनी पांचवीं गेंद पर आर्चर ने जबर्दस्त बाउंसर फेंकी जो अचानक मार्कस स्टोयनिस के मुंह पर जा पहुंची और उन्होंने खुद को बचाने के लिए बैट सामने ला खड़ा किया. नतीजा गेंद हवा में चली गई और विकेटकीपर जोस बटलर ने आसान कैच लपक लिया. आर्चर की इस गेंद की रफ्तार 144 किलोमीटर प्रति घंटा से तेज थी. इससे ज्यादा खतरनाक इसकी उछाल थी, जिसकी वजह से स्टोयनिस क्रीज पर ही फंस गए और उनके पास बचने का कोई मौका नहीं रहा.
आर्चर की इस गेंद को बल्लेबाज ही नहीं बल्कि कमेंट्री कर रहे पूर्व कप्तान नासिर हुसैन को भी हैरान कर दिया. नासिर हुसैन ने आर्चर की इस गेंद को बेहद ही खतरनाक बताया. बता दें आर्चर की इस गेंद का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देखकर लगता है कि इस गेंद को दुनिया का कोई बल्लेबाज नहीं खेल पाता.






कोरोना के खौफ के बीच IPL खेलना जोखिम भरा काम, ऑस्ट्रेलिया-भारत के खिलाड़ियों को बड़ा फायदा

IPL 2020: गेंदबाजों के ट्रेनिंग सेशन के बीच घुसे विराट कोहली, पिच पर जाकर करने लगे डांस, देखें वीडियो

वॉर्नर को लगातार चौथी बार किया आउट
सिर्फ स्टोनिस ही नहीं ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर भी आर्चर की बेहतरीन गेंद का शिकार बने. उनकी शॉर्ट ऑफ लेंग्थ गेंद का वॉर्नर पर कोई जवाब नहीं था और उन्होंने भी जोस बटलर को कैच थमाया. वॉर्नर को इस सीरीज में आर्चर ने लगातार चौथी बार आउट किया. वॉर्नर को दो टी20 मैचों के बाद दो वनडे मैचों भी आर्चर ने पैवेलियन की राह दिखाई. आर्चर ने वॉर्नर को 14 इंटरनेशनल पारियों में गेंदबाजी की है और वो उन्हें 7 बार आउट कर चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज