एशेज सीरीज: पहले टेस्ट से बाहर हुए जोफ्रा आर्चर, इंग्लैंड ने इस गेंदबाज को दिया मौका

जोफ्रा आर्चर को पहले एशेज टेस्ट में मौका ना मिलना हैरानी भरा फैसला है. आर्चर वर्ल्ड कप 2019 में इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज रहे थे

News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 7:21 PM IST
एशेज सीरीज: पहले टेस्ट से बाहर हुए जोफ्रा आर्चर, इंग्लैंड ने इस गेंदबाज को दिया मौका
पहले टेस्ट से बाहर हुए जोफ्रा आर्चर
News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 7:21 PM IST
एशेज सीरीज का आगाज 1 अगस्त को एजबेस्टन के मैदान पर हो रहा है. पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है. पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को जगह नहीं दी है. उनकी जगह क्रिस वोक्स को मौका दिया गया है. वहीं जेम्स एंडरसन ने फिटनेस टेस्ट पास कर प्लेइंग इलेवन में जगह बना ली है.

आर्चर क्यों हुए टीम से बाहर?

जोफ्रा आर्चर को पहले टेस्ट से बाहर करने की वजह कप्तान जो रूट ने बताई. जो रूट ने एजबेस्टन टेस्ट की प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले मीडिया को बताया, 'जोफ्रा आर्चर गंभीर चोट से उबरे हैं, जब वो पूरी तरह फिट होंगे तभी उन्हें मौका दिया जाएगा.'

क्रिस वोक्स को मौका देना सही फैसला

क्रिस वोक्स को इंग्लैंड ने सोच-समझकर मौका दिया है. वोक्स गेंद को स्विंग कराने के साथ-साथ लोअर ऑर्डर में अच्छी बल्लेबाजी कर लेते हैं. वोक्स ने 27 टेस्ट में 78 विकेट लिए हैं. साथ ही उनके नाम एक टेस्ट शतक भी है. हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ वोक्स ने एक पारी में 6 विकेट लिए थे. वोक्स की घातक गेंदबाजी के आगे आयरिश टीम महज 38 रन पर सिमट गई थी. वहीं जेम्स एंडरसन का फिट होना इंग्लैंड के लिए सोने पर सुहागा है. दरअसल एंडरसन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 104 विकेट झटके हैं. उनकी स्विंग गेंदबाजी ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़े झटके दे सकती है.

क्रिस वोक्स


पहले टेस्ट के लिए इंग्लिश टीम- रॉरी बर्न्स, जेसन रॉय, जो रूट, जो डेनली, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो, मोइन अली, क्रिस वोक्स, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन.
Loading...

ये रहेगा बैटिंग ऑर्डर

इंग्लैंड ने प्लेइंग इलेवन ही नहीं अपने बैटिंग ऑर्डर का भी ऐलान किया है. पहले टेस्ट में कप्तान जो रूट अपना नंबर 4 का स्पॉट छोड़कर नंबर 3 पर खेलेंगे. जो डेनली नंबर 4 पर बल्लेबाजी करेंगे.

युवराज और अंबाती रायडू के बाद अब टीम इंडिया के एक और खिलाड़ी ने लिया संन्यास

वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सदस्य रहे राजपूत ने किया टीम इंडिया के मुख्य कोच के लिए आवेदन
First published: July 31, 2019, 6:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...