जोफ्रा आर्चर की आग उगलती बॉलिंग, 7 बड़े बल्‍लेबाजों को कर चुके हैं घायल

News18Hindi
Updated: August 19, 2019, 12:09 AM IST
जोफ्रा आर्चर की आग उगलती बॉलिंग, 7 बड़े बल्‍लेबाजों को कर चुके हैं घायल
जोफ्रा आर्चर.

जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को इंग्लिश क्रिकेट टीम (England Cricket Team) ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे एशेज टेस्‍ट (Ashes test) में लॉर्ड्स में प्‍लेइंग इलेवन में जगह दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 19, 2019, 12:09 AM IST
  • Share this:
इंग्‍लैंड (England Cricket Team) के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने क्रिकेट की दुनिया में अपनी रफ्तार से कोहराम मचा रखा है. आग उगलती रफ्तार के आगे बल्‍लेबाजों की एक नहीं चल रही है. टी20 और वनडे क्रिकेट में तहलका मचाने के बाद अब वे टेस्‍ट क्रिकेट में धूम मचा रहे हैं. उनकी स्‍पीड ने कई बल्‍लेबाजों को चकमा दिया और गेंद उनके सिर या मुंह पर लगी. कई बल्‍लेबाज उनकी हमलों से घायल हो गए. आईपीएल से लेकर वर्ल्‍ड कप और अब एशेज टेस्‍ट सीरीज में उनकी गेंदबाजी कहर बरपा रही है. उनकी घातक गेंदबाजी ने अब तक 7 बड़े बल्‍लेबाजों को घायल कर दिया है.

पहले टेस्‍ट में ही किया कमाल 
इंग्लिश क्रिकेट टीम (England Cricket Team) ने ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ दूसरे एशेज टेस्‍ट (Ashes Test) में लॉर्ड्स में प्‍लेइंग इलेवन में जगह दी. इसमें उन्‍होंने अपनी स्‍पीड से ऑस्‍ट्रेलिया के बल्‍लेबाजों का क्रीज पर टिकना मुहाल कर दिया. उन्‍होंने पहली पारी में कैमरन बेनक्रॉफ्ट और टिम पेन का शिकार किया.

jofra archer, jofra archer pace, jofra archer speed, steve smith, जोफ्रा आर्चर स्‍पीड, आर्चर पेस
जोफ्रा आर्चर की बॉलिंग ने बड़े-बड़े बल्‍लेबाजों को जख्‍मी किया है.


स्मिथ को मारी बाउंसर
साथ ही सुपरस्‍टार बल्‍लेबाज स्टीव स्मिथ को घायल कर दिया. आर्चर की बाउंसर स्मिथ के सिर पर लगी जिससे वे बेहोश हो गए. हालांकि वे बल्‍लेबाजी को उतरे लेकिन हालत बिगड़ने के बाद वे मैच से ही बाहर हो गए.

jofra archer, jofra archer pace, jofra archer speed, steve smith, जोफ्रा आर्चर स्‍पीड, आर्चर पेस
जोफ्रा आर्चर की पहली ही गेंद मार्नस लाबुशेन के चेहरे पर जाकर लगी.

Loading...

लाबुशेन को पहली ही गेंद पर गिराया 
स्मिथ की जगह रिप्‍लेसमेंट के रूप में कंगारू टीम में आए मार्नस लाबुशेन भी आर्चर की पेस से बच नहीं पाए. आर्चर की पहली ही गेंद उनके मुंह पर लगी और वे क्रीज पर गिर गए. हालांकि वे फौरन उठ गए लेकिन उन्‍हें फिजियो से मदद लेनी पड़ी. आर्चर की गेंद की रफ्तार 147 किलोमीटर प्रतिघंटे थी. लाबुशेन को उम्‍मीद ही नहीं थी कि गेंद उनकी तरफ आ जाएगी.



धोनी, अमला और विलियमसन भी नहीं बचे
मार्नस लाबुशेन पहले बल्‍लेबाज नहीं हैं जिन्‍हें जोफ्रा आर्चर की रफ्तार का शिकार होना पड़ा हो. आईपीएल में एमएस धोनी व केन विलियमसन, वर्ल्‍ड कप में हाशिम अमला, एलेक्‍स कैरी व कोलिन डी ग्रैंडहोम और एशेज में स्‍टीव स्मिथ के सिर या चेहरे पर आर्चर की गेंद लगी है. गेंद लगने के बाद कैरी के चेहरे पर तो कट लग गया था और उनके टांके आए थे. वहीं अमला को रिटायर होना पड़ा था. विलियमसन के हेलमेट का नेक गार्ड टूट गया था.

टीम इंडिया को वेस्‍टइंडीज में खत्‍म करने की धमकी

पंत के चक्‍कर में बर्बाद हो रहा है इन विकेटकीपर्स का करियर?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 18, 2019, 10:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...