लाइव टीवी

इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाला गेंदबाज इस वजह से किया गया टीम से बाहर, खेलना मुश्किल!

News18Hindi
Updated: January 30, 2020, 3:40 PM IST
इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाला गेंदबाज इस वजह से किया गया टीम से बाहर, खेलना मुश्किल!
इंग्लैंड ने पिछले साल वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था

जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने अपनी चोट के कारण साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद सीरीज को कोई और मैच नहीं खेला

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 30, 2020, 3:40 PM IST
  • Share this:
लंदन. इंग्लैंड (England) के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन टी20 मैचों की सीरीज में टीम से बाहर कर दिया गया है. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (England and Wales Cricket Board) ने बुधवार को बताया कि आर्चर (Jofra Archer)  कोहनी में लगी चोट के कारण अब टी20 टीम का हिस्सा नहीं होंगे. आर्चर की इस चोट ने उनके मार्च में श्रीलंका के दौरे पर जाने पर भी सवाल उठा दिए हैं.

इंग्लैंड बोर्ड ने अपने बयान में कहा, 'आर्चर मंगलवार को ब्रिटेन वापस आ गए हैं और अब वह कुछ समय अपने फिटनेस पर काम करेंगे. उनकी कोहनी की चोट के कारण उन्होंने टेस्ट सीरीज के बचे हुए तीन मैच नहीं खेले वहीं अब वह टी20 सीरीज से भी  बाहर हो गए हैं.

New Zealand vs England: बे ओवल टेस्ट के दूसरे दिन न्यूजीलैंड का स्कोर 144/4, पिच पर खड़े हुए सवाल
जोफ्रा आर्चर इंग्लैंड के प्रमुख तेज गेंदबाज हैं


पहले मैच के बाद टेस्ट सीरीज खेलने नहीं उतरे थे जोफ्रा आर्चर

आर्चर (Jofra Archer) ने साउथ अफ्रीका के दौरे पर केवल सेंचुरियन में एक टेस्ट मुकाबला खेला था जिसमें उन्होंने पांच विकेट हासिल किए थे. उनका यह प्रदर्शन भी टीम को जीत दिला नहीं सका और साउथ अफ्रीका ने 107 रनों से पहला टेस्ट मैच जीता. इंग्लैंड ने इसके बावजूद सीरीज 3-1 से अपने नाम की थी. चोट के कारण आर्चर (Jofra Archer) ने बचे हुए मैच नहीं खेले थे. आर्चर अब ब्रिटेन वापस आ चुके हैं और अपना इलाज करा रहे हैं. इसका साफ मतलब है कि वह साउथ अफ्रीका के दौरे से बाहर हो गए हैं, क्योंकि वह वनडे टीम का हिस्सा नहीं है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) पर नस्लीय टिप्पणी की गई थी
साउथ अफ्रीका दौरे की टी20 टीम से हुए बाहर


टी20 टीम में शाकिब महमूद लेंगे जगहटी20 सीरीज में उनकी जगह तेज गेंदबाज शाकिब महमूद को शामिल किया गया है जो पहले से ही वनडे सीरीज का हिस्सा हैं. इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 4 फरवरी को केपटाउन में खेला जाएगा. दूसरा मैच 7 फरवरी को डरबन और तीसरा मैच 9 फरवरी को जोहानिसबर्ग में खेला जाएगा.

jofra archer no ball controversy, jofra archer beamer south africa vs engalnd test, जोफ्रा आर्चर नो बॉल, जोफ्रा आर्चर बीमर, दक्षिण अफ्रीका इंग्‍लैंड टेस्‍ट
जोफ्रा आर्चर गेंदबाजी के दौरान. (AP Photo)


श्रीलंका के दौरे पर जाने पर उठे सवाल
टी20 सीरीज की शुरुआत 12 फरवरी को ईस्ट लंदन में पहले मैच के साथ होगी. सीरीज का दूसरा मैच 14 फरवरी को डरबन में खेला जाएगा. 16 फरवरी को सेंचुरियन में होने वाले तीसरे टी20 मैच के साथ इंग्लैंड का दक्षिण अफ्रीका दौरा खत्म होगा.आर्चर ने डेली मेल से बात करते हुए बताया कि पिछले साल खेले गए वर्ल्ड कप में भी उनकी कोहनी के कारण वह परेशान हुए थे. उन्होंने कहा, 'मुझे यह परेशानी पिछले साल वर्ल्ड कप में भी थी. इसके बाद सेंचुरियन टेस्ट के चौथे दिन मुझे फिर मुश्किल होने लगीं. यह धीरे-धीरे बेहतर हो रही है लेकिन अब भी इसमें 15 दिन तक का समय लगेगा.' आर्चर ने कहा कि श्रीलंका में धीमी पिच होती हैं ऐसे में उन्हें नहीं लगता कि उनकी इंजरी के बारे में सोचते हुए उन्हें दौरे पर भेजा जाएगा.

 

रोहित शर्मा ने किया बड़ा खुलासा, कहा-बुमराह से सुपरओवर कराने को लेकर असमंजस था

इंडिया को वर्ल्ड कप में धूल चटाने वाले न्यूजीलैंड के 3 बॉलर वनडे सीरीज से बाहर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 12:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर