• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • जोफ्रा आर्चर भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज, टी20 वर्ल्ड कप, एशेज और IPL 2021 से बाहर

जोफ्रा आर्चर भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज, टी20 वर्ल्ड कप, एशेज और IPL 2021 से बाहर

जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) चोट के चलते पूरे साल नहीं खेल पाएंगे क्रिकेट (AFP)

जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) चोट के चलते पूरे साल नहीं खेल पाएंगे क्रिकेट (AFP)

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) कोहनी में चोट के चलते टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021), आईपीएल 2021 (IPL 2021), एशेज सीरीज (Ashes Series)

  • Share this:

    नई दिल्ली. भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (India vs England Test Series) में खेल रही इंग्लैंड की टीम को एक बड़ा झटका लगा है. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) चोट की वजह से टेस्ट सीरीज, टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) से बाहर हो गए हैं. यही नहीं जोफ्रा आर्चर एशेज सीरीज में भी नहीं खेल पाएंगे. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे सत्र में भी आर्चर नहीं खेलेंगे. जोफ्रा आर्चर की दाहिनी कोहनी की चोट एक बार फिर उभर आई है और इसकी व जह से अब वो पूरे साल गेंदबाजी नहीं कर सकेंगे. जोफ्रा आर्चर इंग्लैंड के मैच विनर गेंदबाजों में से एक हैं और उनका चोट के चलते बाहर होना इंग्लिश टीम के लिए बड़े झटके की तरह है.

    बता दें जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer Elbow Injury) ने पिछले सप्ताह अपनी दाहिनी कोहनी का स्कैन कराया था. स्कैन से पता चला कि उनकी कोहनी में पुरानी परेशानी फिर से उभर गयी है. ईसीबी ने बयान में कहा, ‘इंग्लैंड-वेल्स क्रिकेट बोर्ड पुष्टि कर सकता है कि तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के चोटिल दाहिनी कोहनी का पिछले सप्ताह फिर से स्कैन किया गया. इससे पता चला है कि उनके दाहिनी कोहनी में पुरानी परेशानी फिर से उभर गयी है.’ इसमें कहा गया है, ‘‘इस कारण वह भारत के खिलाफ मौजूदा सीरीज, आईसीसी टी20 विश्व कप और आस्ट्रेलिया में एशेज सीरीज में नहीं खेल पाएंगे.’

    IND VS ENG: विराट कोहली को जेम्स एंडरसन ने पहली ही गेंद पर किया आउट, देखिए Video

    जोफ्रा आर्चर का करियर खतरे में है?
    महज 26 साल की उम्र में जोफ्रा आर्चर की कोहनी की चोट बड़ी चिंता का विषय है. आर्चर अपनी चोट की वजह से ग्राउंड से ज्यादा बेंच पर ही बैठे दिखाई दिये हैं. आर्चर की चोट जब पहली बार उभरी थी तब से ये तेज गेंदबाज सिर्फ 6 टेस्ट, 3 वनडे और 11 टी20 मैच ही खेल सका है. आर्चर की उम्र अभी कम है और वो वापसी कर सकते हैं लेकिन इस गेंदबाज का एशेज से बाहर होना इंग्लैंड के लिए बड़ा झटका है. दरअसल इंग्लैंड ने जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड और ऑली स्टोन के पेस और बाउंस का इस्तेमाल कर एशेज जीतने की योजना बनाई थी लेकिन इस तिकड़ी के सबसे खतरनाक गेंदबाज आर्चर ही बाहर हो गए हैं. जोफ्रा आर्चर की इंग्लैंड के लिए क्या अहमियत है ये बताने की शायद जरूरत नहीं. साल 2019 वर्ल्ड कप के दौरान आर्चर ही इंग्लैंड की गेंदबाजी को लीड कर रहे थे और उन्होंने फाइनल में सुपर ओवर फेंक इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन भी बनाया था. (भाषा के इनपुट के साथ)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज