• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CRICKET JOFRA ARCHER SET FOR COUNTY CHAMPIONSHIP RETURN AS INJURY COMEBACK STEPS UP

जोफ्रा आर्चर भारत के खिलाफ खेलेंगे टेस्ट सीरीज, 3 साल बाद हुई काउंटी क्रिकेट में वापसी

जोफ्रा आर्चर पूरी तरह से फिट हो चुके हैं (PC:AFP)

जोफ्रा आर्चर को केंट के खिलाफ काउंटी मैच के लिए ससेक्स की 13 सदस्यीय टीम में रखा गया है. आर्चर 2018 के बाद काउंटी चैम्पियनशिप में वापसी करेंगे. उनकी भारत के खिलाफ खेलने की संभावना बढ़ गई है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. चोट के कारण डेढ़ महीने मैदान से दूर रहे इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर काउंटी मैच के जरिए क्रिकेट के मैदान पर वापसी करेंगे. आर्चर ने आखिरी बार मार्च में भारत के खिलाफ पांचवां टी20 मैच खेला था. घर में मछली का टैंक साफ करते समय उनके हाथ में कांच घुस गया था और उन्हें आपरेशन कराना पड़ा था. वह आईपीएल में भी नहीं खेल सके जो बाद में निलंबित हो गई. आर्चर को केंट के खिलाफ काउंटी मैच के लिये ससेक्स की 13 सदस्यीय टीम में रखा गया है.

    क्लब की वेबसाइट पर मुख्य कोच इयान सालिस्बरी ने एक बयान में कहा, ‘‘दुनिया की कोई भी टीम आर्चर जैसा खिलाड़ी पाकर रोमांचित होगी. उसकी प्रतिभा परिचय की मोहताज नहीं है.’’आर्चर 2018 के बाद काउंटी चैम्पियनशिप में वापसी करेंगे. यह उनके पास दो जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले अपनी फिटनेस साबित करने का भी मौका है. भारतीय टीम को भी अगले महीने इंग्लैंड का दौरा करना है. टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है और उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज होगी. आर्चर को इंग्लैंड टीम का एक्स फैक्टर माना जाता है. अगर आर्चर लय प्राप्त कर लेते हैं तो टेस्ट सीरीज में भारत की मुश्किलें बढ़ेंगी.

    यह भी पढ़ें:

    कोनोर मैकग्रेगर ने छोड़ा मेसी-रोनाल्डो को पीछे, एक साल में कमाए 1324 करोड़, देखें टॉप 10 लिस्ट

    टिम पेन ने साधा टीम इंडिया पर निशाना, कहा-ध्यान हटाने में माहिर है भारतीय, हम फंस गए

    आर्चर ने इंग्लैंड के लिए 42 मैच खेले हैं
    बारबाडोस के इस 25 साल के तेज गेंदबाज ने तीनों फॉर्मेट में इंग्लैंड के लिए 42 मैच खेले हैं. इसमें उन्होंने कुल 86 विकेट लिए हैं. जोफ्रा आर्चर टी20 लीग आईपीएल में तीन सीजन में खेल चुके हैं. पिछले सीजन में उन्होंने 14 मैच में 20 विकेट लिए थे. इसके अलावा उन्होंने 2019 में 11 और 2018 में 15 विकेट झटके थे.