सिर्फ 4 महीने खेला इंटरनेशनल क्रिकेट, जोफ्रा आर्चर बनेंगे अब इंग्लैंड के सबसे अमीर क्रिकेटर

News18Hindi
Updated: September 4, 2019, 7:13 PM IST
सिर्फ 4 महीने खेला इंटरनेशनल क्रिकेट, जोफ्रा आर्चर बनेंगे अब इंग्लैंड के सबसे अमीर क्रिकेटर
जोफ्रा आर्चर वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के सबसे कामयाब गेंदबाज थे

जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने पहले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड (ICC Cricket World Cup) के बाद एशेज (Ashes) में शानदार प्रदर्शन किया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 4, 2019, 7:13 PM IST
  • Share this:
लंदन. इंग्लैंड के लिए आईसीसी वर्ल्डकप (ICC Cricket World Cup 2019) और अब एशेज (Ashes) में शानदार खेल दिखाने वाले तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने कम ही समय में अपनी खास पहचान बना ली है. इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज ने इस साल मई में आयरलैंड के खिलाफ वनडे में डेब्यू किया था. इसके बाद इसी महीने उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका दिया गया.  आर्चर अपनी खतरनाक और तेज बाउंसर से बल्लेबाजों के दिल में खौफ बना चुके हैं. वर्ल्ड कप में वह इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे. इसके बाद उन्हें एशेज में मौका दिया गया और उन्होंने यहां भी किसी को निराश नहीं किया. आर्चर ने अपनी शानदार गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को काफी परेशान किया.

अगले महीने दिया जाएगा कॉन्ट्रैक्ट

आर्चर को अब उनके लगातार अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिलना वाला है. द टाइम्स के मुताबिक इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड जल्द ही आर्चर को सेंट्रल क्रिकेट कॉन्ट्रैक्ट देने वाली है जिसके बाद वह देश के सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले क्रिकेटर्स में शामिल हो जाएंगे. इसीबी आर्चर को लगभग एक मीलियन पाउंड (लगभग साढ़े आठ करोड़) का कॉन्ट्रैक्ट देने वाली है. खबरों के मुताबिक आर्चर को यह कॉन्ट्रैक्ट अक्टूबर में दिया जाएगा.

बेन स्टोक्स भी अमीर क्रिकेटर्स में शामिल

आर्चर को पहले ही आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने के लिए सात करोड़ रुपए मिलते हैं.  आर्चर के अलावा इंग्लैंड के सबसे अमीर क्रिकेटर्स में बेन स्टोक्स भी शामिल हैं जो आईपीएल में भी आर्चर के साथ राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हैं. आर्चर फिलहाल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में खेले जा रहे एशेज के चौथे टेस्ट में टीम का हिस्सा हैं. पूर्व इंग्लैंड क्रिकेटर माइकल वॉ ने आर्चर की जमकर तारीफ की थी. उन्होंने कहा था कि आर्चर के प्रदर्शन के देखकर लगता है कि वह टेस्ट करियर में कम से कम 400 विकेट हासिल करेंगे.

IPL: केएल राहुल को मिल सकती है किंग्स इलेवन पंजाब की कमान

पत्नी हसीन जहां ने मोहम्मद शमी को दिखाया जेल जाने का डर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2019, 6:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...