IPL 2021 खेलने भारत आएंगे जोफ्रा आर्चर, राजस्थान रॉयल्स को मिली बड़ी खुशखबरी

IPL 2021: जोफ्रा आर्चर आईपीएल 2021 में खेलेंगे. (PC-JOFRA ARCHER INSTAGRAM)

IPL 2021: जोफ्रा आर्चर आईपीएल 2021 में खेलेंगे. (PC-JOFRA ARCHER INSTAGRAM)

जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की हाल ही में छोटी सर्जरी हुई जिसमें उनके हाथ से शीशे का टुकड़ा निकला है, हालांकि इसके बावजूद वो आईपीएल 2021 में खेलेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2021, 3:34 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) इंग्लैंड लौट गए थे और वहां उनके हाथ की छोटी सी सर्जरी हुई. आर्चर के हाथ में कांच का टुकड़ा था जिसे सर्जरी के जरिए निकाला गया. आर्चर की सर्जरी के बाद ऐसा माना जा रहा था कि राजस्थान रॉयल्स का ये तेज गेंदबाज इस सीजन में नहीं खेल पाएगा लेकिन ऐसा नहीं है. राजस्थान रॉयल्स को बुधवार को बड़ी खबर मिली है. खबरों की मानें तो जोफ्रा आर्चर आईपीएल के शुरुआती कुछ मुकाबलों में नहीं खेलेंगे लेकिन वो भारत आकर ज्यादातर मैचों में हिस्सा लेंगे.

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक जोफ्रा आर्चर आईपीएल 2021 में हिस्सा लेंगे. खबर के मुताबिक जोफ्रा आर्चर आईपीएल के शुरुआती 4 मैचों में हिस्सा नहीं लेंगे लेकिन उसके बाद वो चयन के लिए उपलब्ध होंगे. आईपीएल का आगाज 9 अप्रैल से हो रहा है और राजस्थान रॉयल्स अपना पहला मैच मुंबई में 12 अप्रैल को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलेगी.

ईसीबी पर है राजस्थान रॉयल्स की नजरें

राजस्थान रॉयल्स की नजरें ईसीबी पर है जो जोफ्रा आर्चर के इंग्लैंड से रवाना होने की तय तारीख बताएगी. बुधवार को ईसीबी ने बताया कि आर्चर की लंदन में सीधे हाथ की उंगली की सर्जरी हुई है. आर्चर 2 हफ्ते तक आराम करेंगे और उसके बाद डॉक्टर उनकी जांच कर बताएगा कि वो कब से गेंदबाजी के लिए मैदान पर उतर सकते हैं. बता दें आर्चर की कोहनी में भी समस्या है जिसके लिए वो इंजेक्शन ले रहे हैं. जोफ्रा आर्चर टी20 सीरीज के तुरंत बाद इंग्लैंड लौट गए थे और पिछले साल हुए साउथ अफ्रीका दौरे से ही उन्हें कोहनी में भी समस्या थी. यही वजह है कि आर्चर श्रीलंका दौरे पर भी नजर नहीं आए थे.
RCB ओपनर पडिक्कल ने की कप्तान कोहली की तारीफ, बोले- साथ खेलने से बल्लेबाजी हुई बेहतर

आर्चर कर रहे हैं अच्छी गेंदबाजी

भले ही इंग्लैंड ने भारत से वनडे, टेस्ट और टी20 सीरीज गंवाई हो लेकिन आर्चर ने अच्छा प्रदर्शन किया था. खासतौर पर टी20 सीरीज में आर्चर ने कुल 7 विकेट अपने नाम किये थे. आर्चर का इकॉनमी रेट 7.75 रहा था जो इंग्लैंड के हर गेंदबाज से बेहतर था. ऐसे में साफ है कि आर्चर जितनी जल्दी आईपीएल 2021 में खेलेंगे उतना ही राजस्थान रॉयल्स के लिए अच्छा रहेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज