इंग्लैंड के गेंदबाज जोफ्रा आर्चर से कराई सर्जरी, अगस्त में भारत से होनी है टेस्ट सीरीज

जोफ्रा आर्चर ने मार्च के बाद से सिर्फ दो मैच खेला है. (Jofra Archer Instagram)

जोफ्रा आर्चर ने मार्च के बाद से सिर्फ दो मैच खेला है. (Jofra Archer Instagram)

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने कोहनी की सर्जरी करा ली है. हालांकि उनकी चोट पर अपडेट ईसीबी चार हफ्ते बाद देगा. इंग्लैंड को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (India vs England) अगस्त-सितंबर में खेलनी है.

  • Share this:

नई दिल्ली. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने लंबे समय से चोटिल दाएं हाथ की कोहनी की परेशानी को दूर करने के लिए सर्जरी करवाई है. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बुधवार को यह जानकारी दी, लेकिन उनकी वापसी के बारे में साफ तौर पर कुछ नहीं बताया. आर्चर ने भारत दौरे पर वापसी की थी, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग से पहले उनकी चोट फिर से परेशान करने लगी. इसके बाद मार्च में उनके हाथ की सर्जरी हुई थी. उन्होंने इस महीने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वापसी की, लेकिन दाएं हाथ की कोहनी की परेशानी कम नहीं हुई.

ईसीबी के बयान के मुताबिक, ‘इंग्लैंड एवं ससेक्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने लंबे समय से चली आ रही कोहनी की समस्या को दूर करने के लिए सर्जरी करवाई.’ बयान में कहा गया, ‘आर्चर अब ईसीबी और ससेक्स की मेडिकल टीमों के साथ काम करते हुए एक रिहैब्लिटेशन अवधि शुरू करेंगे. उनकी प्रगति की समीक्षा उनके डॉक्टर द्वारा लगभग चार सप्ताह में की जाएगी.  इसके बाद उन्हें बताया जाएगा कि वह कब गेंदबाजी में लौट सकते हैं.’

वर्ल्ड कप से पहले फिट होने की उम्मीद

इंग्लैंड को उम्मीद होगी कि जोफ्रा आर्चर इस साल के अंत में टी20 वर्ल्ड कप और ऑस्ट्रेलिया में होने वाली एशेज में अहम भूमिका निभाने के लिए पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे. आर्चर पिछले एक साल से कोहनी की समस्या से बार-बार परेशान रहे हैं. इस चोट के कारण वह 2020 में दक्षिण अफ्रीका और इस साल की शुरुआत में भारत के दौरे पर कई मैचों से बाहर रहे. पिछले दिनों काउंटी मैच में ससेक्स के लिए मैदान में उतरने के बाद उन्हें फिर इस परेशानी का सामना करना पड़ा, जिसके बाद चिकित्सकों ने सर्जरी का फैसला किया.
यह भी पढ़ें: आईपीएल के लिए टी20 वर्ल्ड कप के मैच यूएई के अलावा ओमान में भी होंगे! आईसीसी का बड़ा प्लान

मार्च से सिर्फ दो मुकाबला खेला है

जोफ्रा आर्चर चोट से लंबे समय से परेशान रहे हैं. मार्च के बाद से वे सिर्फ दो मुकाबले खेल सके हैं. आर्चर ने इंग्लैंड की ओर से 13 टेस्ट, 17 वनडे और 12 टी20 के मुकाबले खेलने हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच अगस्त-सितंबर में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज प्रस्तावित है. हालांकि इस सीरीज में आर्चर के खेलने पर संदेह है. लेकिन अब तक ईसीबी ने इसे लेकर कोई बात नहीं कही है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज