जोफ्रा आर्चर को सालों पहले आखिर कैसे पता चल जाता है भविष्य?

जोफ्रा आर्चर राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज हैं
जोफ्रा आर्चर राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज हैं

जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) सोशल मीडिया पर आए दिन अपने सालों पुराने ट्वीट को लेकर चर्चा में बने रहते हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 28, 2020, 10:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड के क्रिकेटर जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) पिछले कुछ समय में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर में अपना नाम बना चुके हैं. हालांकि इसके अलावा एक और वजह है जिसके कारण वह सोशल मीडिया के पसंदीदा बन चुके हैं. दरअसल, आर्चर ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके ट्वीट आए दिन वायरल होते रहते हैं इसी कारण क्रिकेट फैंस उन्हें नास्त्रेदमस कहने लगे हैं. यह वह शख्स हैं जो भविष्य बताने के लिए जाना जाता है.

नास्त्रेदमस बन चुके हैं आर्चर
जोफ्रा आर्चर को नास्त्रेदमस कहने के पीछे का कारण हैं उनके पुराने ट्वीट. दरअसल जोफ्रा आर्चर ट्विटर पर एक्टिव रहते हैं. अब तक कई बार ऐसे वाकया हो चुके हैं जहां उनके पुराने ट्वीट मौजूदा स्थिति पर बिलकुल सटीक बैठते हैं. राजस्थान रॉयल्स की ओर से आईपीएल खेल रहे जोफ्रा आर्चर ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले के अंत में चार छक्के लगाए थे. इस दौरान उनके ट्वीट काफी वायरल हुए थे.






रिया को लेकर हुए ट्वीट भी हुए थे वायरल
भारत (India) में फिलहाल बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आत्महत्या की सीबीआई (CBI) जांच चल रही है. इस जांच में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chkraborty) पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं और वह सोशल मीडिया पर भी चर्चा का विषय बनी हई हैं. आर्चर ने 16 जुलाई 2014 को ट्वीट किया था, 'Rhea and Tessale'. टेसल का अर्थ होता है पर्दे या उस तरह की किसी चीज को एक ढीले गांठ से बांधे जाने रेशमी गुच्छा, आम भाषा में कहे तो लटकन. आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत ने फांसी से लटकर अपनी जान दी थी.



वर्ल्ड के दौरान भी ट्वीट हुए थे वारयल
इन इत्तेफाकों की शुरुआत हुई थी पिछले साल हुए क्रिकेट वर्ल्ड से. वर्ल्ड कप के दौरान जोफ्रा आर्चर के बहुत से पुराने ट्वीट वायरल हुए जो मैचों की स्थिति से मिलते जुलते थे. फाइनल मैच में सुपर ओवर को लेकर भी उनके ट्वीट वायरल हुए थे. उन्होंने साल 2015 में ट्वीट किया था कि सुपर ओवर बुरा नहीं है. वहीं उन्होंने छह गेंदों 16 लिखकर भी ट्वीट किया था. इंग्लैंड को आखिरी ओवर में 16 ही रन बनाने थे.



यही वजह है कि फैंस उन्हें टाइम ट्रेवलर कहने लगे हैं. साथ ही उन्हें भविष्य देखने वाला शख्स बताया जाता है. जोफ्रा आर्चर फिलहाल यूएई में है और राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेल रहे हैं. वह टीम के सबसे दिग्गज गेंदबाज माने जा रहे हैं और काफी हद तक राजस्थान की तेज गेंदबाजी उनपर निभर्र करती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज