स्टीव वॉ ने एशेज सीरीज के लिए जोफ्रा आर्चर को बताया ट्रंप कार्ड, कहा-एम्ब्रोस जैसे खतरनाक

जोफ्रा आर्चर पूरी तरह से फिट हो चुके हैं (PC:AFP)

जोफ्रा आर्चर पूरी तरह से फिट हो चुके हैं (PC:AFP)

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्राआर्चर ने एशेज 2019 में अपना टेस्ट डेब्यू किया था. आर्चर ने अब तक 13 टेस्ट मैचों में 42 विकेट झटके हैं. वह ऑस्ट्रेलियाई धरती पर खतरनाक साबित हो सकते हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान कप्तान इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर से बेहद प्रभावित हैं. वॉ ने आर्चर की तुलना वेस्टइंडीज के पूर्व खतरनाक तेज गेंदबाज कर्टली एम्ब्रोस से की है. स्टीव वॉ का मानना है कि आगामी एशेज सीरीज में जोफ्रा आर्चर इंग्लैंड के ट्रंप कार्ड होंगे. इंग्लैंड को इस साल दिसंबर-जनवरी में ऑस्ट्रेलिया की धरती पर एशेज सीरीज खेलनी है. इंग्लैंड की टीम ने आखिरी बार साल 2011 में एंड्रयू स्ट्रॉस की कप्तानी में एशेज जीता था.

वॉ से 'रोड टू एशेज' नाम के पॉडकास्ट में जब पूछा गया कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच में असली अंतर कौन सा खिलाड़ी पैदा कर सकता है तो उन्होंने आर्चर का नाम लिया. वॉ ने कहा, 'जब पहली बार मैंने जोफ्रा आर्चर को देखा था तो वो मुझे बिल्कुल कर्टली एम्ब्रोस की तरह दिखे थे. वो काफी तेज गति से गेंदबाजी करते हैं और इंग्लैंड को अगर ऑस्ट्रेलिया में जीत हासिल करनी है तो फिर आर्चर ट्रंप कार्ड हो सकते हैं. मेरे हिसाब से सबसे अहम खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर हैं. उन्हें ऑस्ट्रेलिया की पेस और बाउंस वाली विकटें पसंद आएंगी.'

बता दें कि इंग्लैंड ने पिछली बार साल 2017-18 में ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था. तब उसे 4-0 से हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि एशेज 2019 में इंग्लैंड की टीम यह सीरीज 2-2 से बराबर करने में सफल रही थी. आर्चर ने इसी सीरीज में अपना टेस्ट डेब्यू किया था. आर्चर ने अब तक 13 टेस्ट मैचों में 42 विकेट झटके हैं. उन्होंने तीन बार पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट लेने का कारनामा किया है.

यह भी पढ़ें:
ऋषभ पंत की जगह श्रेय्यस अय्यर को दिल्ली का कप्तान देखना चाहते हैं आकाश चोपड़ा, जानिए क्यों

WTC Final: संजय मांजरेकर बोले-बुमराह और शमी के साथ शार्दुल ठाकुर हो तीसरे तेज गेंदबाज

बता दें कि चोट के कारण डेढ़ महीने मैदान से दूर रहे आर्चर ने काउंटी मैच के जरिए क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर ली है. ससेक्स की ओर से खेलते हुए आर्चर ने केंट खिलाफ दो विकेट भी झटके. आर्चर ने आखिरी बार मार्च में भारत के खिलाफ पांचवां टी20 मैच खेला था. घर में मछली का टैंक साफ करते समय उनके हाथ में कांच घुस गया था और उन्हें आपरेशन कराना पड़ा था. वह आईपीएल में भी नहीं खेल सके जो बाद में निलंबित हो गई.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज