द. अफ्रीकी क्रिकेटर ने एकाएक कर दी संन्यास की घोषणा

यह क्रिकेटर बीबीएल के मौजूदा सीजन में होबार्ट हरिकेन्स का हिस्सा है.

यह क्रिकेटर बीबीएल के मौजूदा सीजन में होबार्ट हरिकेन्स का हिस्सा है.

  • Share this:
    द. अफ्रीका के क्रिकेटर जोहान बोथा ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा की है. उन्होंने यह फैसला बीबीएल 2018-19 सीजन के बीच में लिया. इस सीजन में वह होबार्ट हरिकेन्स की ओर से खेल रहे हैं. उन्होंने कुछ सालों पहले अपनी नागरिकता बदल दी थी और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट सर्किट में खेल रहे थे. वह इस टूर्नामेंट के पिछले एडिशन में सिडनी सिक्सर्स के लिए खेले थे.

    अपनी नागरिकता बदलने से वह बीबीएल में विदेशी खिलाड़ी के तौर पर नहीं बल्कि घरेलू खिलाड़ी के तौर पर खेल रहे थे. इस तरह से उन्होंने अपनी फ्रेंचाइजी के लिए अतिरिक्त विदेशी खिलाड़ी को टीम में शामिल करने के लिए रास्ता साफ कर दिया. 36 साल के बोथा ने अपने करियर में द. अफ्रीका के लिए 5 टेस्ट, 78 वनडे और 40 टी20 खेले.

    वहीं बात करें टी20 लीग की तो वह दुनियाभर में अपनी विशेषज्ञता के लिए फेमस हैं. वह CPL, IPL और इंग्लिश डोमेस्टिक सर्किट में खेल चुके हैं. वह 215 टी20 खेल चुके हैं और इस दौरान 1966 रन बनाए हैं. उनके नाम 163 विकेट हैं लेकिन उनकी मजबूती इकॉनमी रेट- 6.51 रही है.



    उनके रिटायरमेंट की खबर होबार्ट हरिकेन्स की वेबसाइट के जरिए घोषित की गई. बोथा ने अपने आखिरी मैच में सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ 4 ओवरों में सिर्फ 12 रन खर्च किए. 2004 में द. अफ्रीका की तरफ से शुरू हुए बोथा के करियर का समापन यहां हुआ.

    ये भी पढ़ें: जब सूरज की रोशनी के चलते आउट हो गए थे कोहली, शेयर की घटना

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.