इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज ने 74 गेंद में ठोका शतक, कहा- IPL से मिली मदद

इंग्‍लैंड के विकेटकीपर बल्‍लेबाज बेयरस्‍टो ने केवल 74 गेंदों में शतक ठोक दिया. अपनी पारी में उन्‍होंने 15 चौके और 5 छक्‍के लगाए.

News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 2:13 PM IST
इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज ने 74 गेंद में ठोका शतक, कहा- IPL से मिली मदद
जॉनी बेयरस्‍टो ने आईपीएल में 10 मैचों में 55.62 की औसत से 445 रन बनाए.
News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 2:13 PM IST
इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्‍टो की जबरदस्‍त फॉर्म जारी है. आईपीएल में रनों का अंबार लगाने के बाद अब यह क्रिकेटर पाकिस्‍तान के खिलाफ वनडे सीरीज में भी कमाल कर रहा है. मंगलवार को पाकिस्‍तान के खिलाफ उन्‍होंने 93 गेंद में 128 रन की धमाकेदार शतकीय पारी खेली. उनकी इस पारी के बूते इंग्‍लैंड ने पाकिस्‍तान से मिले 359 रन के लक्ष्‍य को 45वें ओवर में ही हासिल कर लिया. यह इंग्‍लैंड की रनों का पीछा करते हुए दूसरी सबसे बड़ी जीत है. इस जीत से इंग्लैंड की टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त ले ली है.

इंग्‍लैंड के विकेटकीपर बल्‍लेबाज बेयरस्‍टो ने केवल 74 गेंदों में शतक ठोक दिया. अपनी पारी में उन्‍होंने 15 चौके और 5 छक्‍के लगाए. यह उनके वनडे करियर का सातवां शतक है. बेयरस्टो ने पाकिस्‍तान के खिलाफ दूसरे वनडे में 51 रन की पारी खेली थी लेकिन उस मैच में जोस बटलर के तूफानी शतक के आगे उनका प्रदर्शन फीका पड़ गया था.



वॉर्नर के साथ खेलने से हुआ सुधार
बेयरस्‍टो ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग में ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर के साथ बल्लेबाजी करके उनके खेल में काफी सुधार हुआ है. उन्‍होंने आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिये 10 मैचों में 445 रन बनाए थे. उन्होंने कहा, ‘आपको अलग-अलग कोच और खिलाड़ियों से अलग अलग चीजें सीखने को मिलती है. इससे मुझे दबाव और अपेक्षाओं के रहते अच्छे प्रदर्शन की सीख मिली.’

बेयरस्‍टो ने बताया, 'काफी छोटी-छोटी चीजें जैसे गेम प्‍लान भी आपको सिखाता है. वह(वॉर्नर) मेरी तुलना में पूरी तरह से अलग जगहों पर शॉट लगाता है. मुझे लगता है कि यह मैथड की बात है. लेकिन उनसे सीखना दबाव में काम आता है.'

वॉर्नर के साथ आईपीएल में मचाया धमाल
उन्‍होंने डेविड वॉर्नर के साथ मिलकर सनराइजर्स हैदराबाद को कई मैचों में जबरदस्‍त शुरुआत दी थी. दोनों ने चार मैचों में शतकीय साझेदारी की थी जो कि एक रिकॉर्ड है. वॉर्नर ने भी आईपीएल 2019 में जबरदस्‍त बल्‍लेबाजी की और ऑरेंज कैप जीती. उन्‍होंने 693 रन बनाए.बेयरस्‍टो पहली बार आईपीएल में खेले थे. उन्‍हें सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल नीलामी में 2.2 करोड़ रुपये में खरीदा था.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार