IPL खेल रहे जॉनी बेयरस्टो को बड़ा झटका, ईसीबी ने कर दिया इस कॉन्ट्रैक्ट से बाहर!

जॉनी बेयरस्टो को बड़ा झटका
जॉनी बेयरस्टो को बड़ा झटका

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को 2020-21 सीजन के लिए टेस्ट सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान किया, जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) बाहर

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 30, 2020, 5:28 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेल रहे जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. तीन में से दो मैचों में बेयरस्टो अर्धशतक लगा चुके हैं. हालांकि इस बीच उन्हें एक बुरी खबर मिली है. दरअसल इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने जॉनी बेयरस्टो से टेस्ट कॉन्ट्रैक्ट छीन लिया है. वो टेस्ट के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर हो गए हैं. वहीं ईसीबी ने युवा बल्लेबाज जैक क्रॉले, ऑली पोप और डोम सिब्ली को पहली बार टेस्ट सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट दिया है. इन बल्लेबाजों को पिछले 12 महीनों में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है. तीनों ही खिलाड़ियों ने टेस्ट में शतक जड़े हैं.

बेयरस्टो और मार्क वुड बाहर
इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्स से बाहर कर दिया, जबकि उन्होंने पिछले साल सिर्फ एक ही टेस्ट मैच खेला था. बेयरस्टो के अलावा मार्क वुड का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट भी छिन गया है, जबकि उन्होंने 2020 में तीन टेस्ट मैच खेल हैं. हालांकि इन दोनों खिलाड़ियों को वनडे-टी20 सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट्स मिले हैं. सर्रे के ऑलराउंडर टॉम कर्रन को भी वनडे-टी20 केंद्रीय अनुबंध मिला है.

बता दें जॉनी बेयरस्टो पिछले कुछ समय में बेहतर वनडे खिलाड़ी के तौर पर उभरे हैं और उनका टी20 रिकॉर्ड भी काफी अच्छा रहा है लेकिन बतौर टेस्ट क्रिकेटर अपना करियर शुरू करने वाले बेयरस्टो का प्रदर्शन इस फॉर्मेट में थोड़ा खराब रहा है. उन्होंने 70 टेस्ट मैचों में 34.74 के औसत से 4030 रन बनाए हैं. बेयरस्टो के नाम 6 टेस्ट शतक और 21 अर्धशतक हैं
डेविड मलान को निराशा


हैरानी की बात ये है कि दुनिया के नंबर 1 टी20 बल्लेबाज डेविड मलान को भी ईसीबी ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से नहीं नवाजा है. जो डेनले को भी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर रखा गया है.

इन खिलाड़ियों को मिला है ईसीबी का टेस्ट कॉन्ट्रैक्ट
जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड, रॉरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्रॉले, सैम कर्रन, ऑली पोप, जो रूट, डोम सिब्ली, बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स.

इन खिलाड़ियों को मिला है वनडे-टी20 कॉन्ट्रैक्ट
मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, टॉम कर्रन, ऑयन मॉर्गन, आदिल रशीद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्सऔर मार्क वुड.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज