सुशांत राजपूत की तरह इस क्रिकेटर के पिता भी थे डिप्रेशन में, घर में फांसी लगाकर की खुदकुशी

बेयरस्टो के पिता ने कर ली थी डिप्रेशन की वजह से खुदकुशी!
बेयरस्टो के पिता ने कर ली थी डिप्रेशन की वजह से खुदकुशी!

डिप्रेशन (Depression) की वजह से की दिग्गज खिलाड़ियों ने अपनी जान दी है और एक वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी के पिता ने भी यही कदम उठाया था

  • Share this:
नई दिल्ली. बीते रविवार बॉलीवुड अभिनेता सुशांत राजपूत (Sushant Rajput) ने जिंदगी का दामन छोड़ मौत को गले लगा लिया था. इसकी वजह थी डिप्रेशन. ये एक ऐसी बीमारी है जिसने कई बड़े दिग्गजों को हम लोगों से छीना है. ऐसा ही कुछ वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो के पिता के साथ हुआ था. उनके पिता डेविड बेयरस्टो ने भी एक दिन अचानक खुदकुशी कर ली, उसके बाद जॉनी बेयरस्टो कभी अपना बचपन नहीं जी पाए.

जॉनी बेयरस्टो की दर्दनाक कहानी
इंग्लैंड के ओपनर और विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) की कहानी बेहद दुखों से भरी है. जॉनी बेयरस्टो ने अपने पिता को महज 8 साल की उम्र में खो दिया था. जॉनी जब 8 साल के थे तो उनके पिता डेविड बेयरस्टो ने घर में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी थी. जॉनी बेयरस्टो के पिता ने इंग्लैंड के लिए 4 टेस्ट मैच खेले थे और वो यॉर्कशायर के लिए तकरीबन 20 साल खेले, लेकिन वो डिप्रेशन में आ गए और उन्होंने अपनी जिंदगी खत्म कर ली.

जॉनी बेयरस्टो  (Jonny Bairstow) ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि उनके पिता की मौत उनके परिवार के बहुत गहरा सदमा था. बेयरस्टो ने बताया कि पिता ने उस वक्त खुदकुशी की जब वो और उनकी बहन बहुत छोटे थे. बेयरस्टो ने बताया कि पिता की मौत के बाद उन्होंने फैसला किया था कि वो बड़े होकर अब क्रिकेटर ही बनेंगे.
अफरीदी के बाद अब इस दिग्गज खिलाड़ी को हुआ कोरोना वायरस, सास भी चपेट में आई



'कैसे 2011 वर्ल्‍ड कप फाइनल हारते ही कार कंपनी के मालिक बने क्रिकेट अधिकारी?'

डिप्रेशन में थे डेविड बेयरस्टो
जॉनी बेयरस्टो  (Jonny Bairstow) ने बताया था कि उनके पिता डेविड डिप्रेशन में चले गए थे. उन्हें पैसों की तंगी थी और वो शराब पीकर गाड़ी चलाने के केस में भी फंस गए थे. इसके बाद यॉर्कशायर की एसोसिएशन के साथ भी उनका विवाद चल रहा था. बेयरस्टो के मुताबिक 1990 में संन्यास के बाद उनके पिता रेडियो कमेंटेटर बन गए थे लेकिन वो फिर भी परेशान रहते थे. साल 1997 में डेविड बेयरस्टो ने दवाइयों के ओवरडोज से मौत को गले लगाने की कोशिश की लेकिन वो किसी तरह बच गए. हालांकि कुछ दिनों बाद उन्होंने घर में खुद को फांसी लगा ली.

बेयरस्टो का करियर
बता दें जॉनी बेयरस्टो  (Jonny Bairstow) इंग्लैंड की टीम का अहम हिस्सा हैं. बेयरस्टो ने इंग्लैंड के लिए 70 टेस्ट में 34.74 की औसत से 4030 रन बनाए हैं जिसमें 6 शतक शामिल हैं. वनडे में उन्होंने 70 पारियों में 47.14 की औसत से 2923 रन बनाए हैं. बेयरस्टो ने वनडे में कुल 9 शतक जमाए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज