लाइव टीवी

रोहित शर्मा तो बच गए लेकिन इस खिलाड़ी को मिल गई गाली देने की सजा!

News18Hindi
Updated: November 12, 2019, 8:23 AM IST
रोहित शर्मा तो बच गए लेकिन इस खिलाड़ी को मिल गई गाली देने की सजा!
रोहित शर्मा ने दूसरे टी20 मैच में गाली दी थी लेकिन उनकी आवाज रिकॉर्ड नहीं हुई, लेकिन जॉनी बेयरस्टो इस मामले में फंस गए

जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें टी20 में आउट होने के बाद अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2019, 8:23 AM IST
  • Share this:
क्रिकेट के मैदान पर अकसर खिलाड़ी अपना संयम खो देते हैं और इस दौरान वो ऐसी गलती कर देते हैं कि उन्हें लेने के देने पड़ जाते हैं. कुछ ऐसा ही वाकया हुआ है इंग्लैंड के विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) के साथ, जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में खेले गए आखिरी टी20 मैच में कुछ ऐसा किया कि उन्हें मैच रेफरी से फटकार सुननी पड़ी और साथ ही उन्हें एक डिमेरिट अंक भी दिया गया.

बेयरस्टो ने दी गाली
दरअसल जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें टी20 में आउट होने के बाद गाली दे दी. उनकी ये गाली स्टंप माइक में कैद हो गई जो टीवी पर भी साफ सुनाई दी. बेयरस्टो की ये हरकत आईसीसी के अनुच्छेद 23 और आचार संहिता 1 का उल्लंघन है,. जिसके बाद उन्हें डिमेरिट अंक दिया गया. हालांकि, मैच के बाद बेयरस्टो ने अपनी गलती मान ली थी और अंपायर की ओर से दी गई सजा उन्होंने स्वीकार भी कर ली. बता दें बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में भारत के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा भी गाली देते कैमरे में कैद हुए थे लेकिन उनकी आवाज रिकॉर्ड नहीं हुई थी जिस वजह से उनपर कोई कार्रवाई नहीं हुई.

आखिरी टी20 में बेयरस्टो ने 18 गेंदों में 47 रन ठोक दिए थे


बेयरस्टो ने खेली थी तूफानी पारी
ऑकलैंड में हुए इस मुकाबले में जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने तूफानी पारी खेली थी. उन्होंने महज 18 गेंदों में 47 रन ठोक दिए थे, जिसमें इस बल्लेबाज ने दो चौके और 5 छक्के लगाए थे. उनका स्ट्राइक रेट 261 का रहा था. हालांकि जब बेयरस्टो 7वें ओवर में जिमी नीशम की गेंद पर आउट हुए तो उनके मुंह से गाली निकल गई और इसी का खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा.

सुपरओवर में मिली इंग्लैंड को जीत
Loading...

बता दें 11-11 ओवर के हुए इस मैच में इंग्लैंड की जीत हुई थी. इंग्लैंड को न्यूजीलैंड ने 11 ओवर में 147 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन इंग्लैंड की टीम भी 11 ओवर में न्यूजीलैंड के बराबर 146 रन ही बना पाई और इस तरह मैच टाई हो गया. इसके बाद मैच में सुपरओवर खेला गया और इंग्लैंड ने ये मैच जीत लिया और साथ ही उसने सीरीज भी 3-2 से अपने नाम कर ली.

पिता के कंधों पर बैठकर सचिन-सचिन चिल्लाती थी ये लड़की, अब तोड़ा उनका रिकॉर्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 8:08 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...