Home /News /sports /

jonny bairstow joe root daryl mitchell nominated for icc player of the month for june

ICC POTM की रेस में 2 इंग्लिश दिग्गज शामिल, पहली बार नॉमिनेट हुआ खिलाड़ी पड़ सकता है भारी

इस साल 5 टेस्ट शतक लगाने वाले जॉनी बेयरस्टो आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट हुए हैं. (England cricket Twitter)

इस साल 5 टेस्ट शतक लगाने वाले जॉनी बेयरस्टो आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट हुए हैं. (England cricket Twitter)

ICC Player of the Month: न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच हाल ही में खत्म हुई तीन टेस्ट की सीरीज में दमदार खेल दिखाने वाले 3 खिलाड़ियों को आईसीसी ने जून महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया है. इसमें से एक खिलाड़ी पहली बार इस पुरस्कार को हासिल करने की रेस में शामिल हुआ है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के हालिया इंग्लैंड दौरे पर शानदार प्रदर्शन करने वाले तीन खिलाड़ी जून महीने के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट हुए हैं. इंग्लैंड ने हाल ही में नए कप्तान बेन स्टोक्स और कोच ब्रेंडन मैकुलम की अगुआई में 3 टेस्ट की सीरीज में न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप किया था. इस सीरीज में इंग्लैंड के लिए जॉनी बेयरस्टो और जो रूट ने शानदार बल्लेबाजी की थी. वहीं, न्यूजीलैंड की तरफ से डेरिल मिचेल ने शानदार प्रदर्शन किया था. इसी वजह से इन तीनों को आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है.

वहीं, आईसीसी वुमेन प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए दक्षिण अफ्रीका की दो खिलाड़ी शबनीम इस्माइल और मेरिजाने कैप नॉमिनेट हुईं हैं. इन दोनों के अलावा इंग्लैंड की महिला क्रिकेटर नट साइवर भी इस पुरस्कार को हासिल करने की रेस में शामिल हैं.

जॉनी बेयरस्टो के लिए यह साल अब तक शानदार बीता है. वो इस साल टेस्ट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में पहले नंबर पर हैं. बेयरस्टो 8 टेस्ट में 800 से अधिक रन बना चुके हैं. वो 2022 में टेस्ट में 5 शतक लगा चुके हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत खेली गई 3 टेस्ट की सीरीज में 78 से अधिक की औसत से 394 रन बनाए थे. उन्होंने नॉटिंघम टेस्ट में 299 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 136 रन की मैच जिताने वाली पारी खेली थी. इसके बाद उन्होंने लीड्स में हुए तीसरे टेस्ट में भी 162 रन ठोके थे.

रूट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 शतक जड़े
जो रूट भी जून महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ चुने जाने की रेस में शामिल हैं. रूट टेस्ट क्रिकेट की नई रन मशीन बनकर उभरे हैं. बीते 12 महीने से उनका बल्ला खूब बोल रहा है. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में हुए पहले टेस्ट में 115 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी. न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान ही उन्होंने टेस्ट में 10 हजार रन पूरे करने का कारनामा भी किया था. दूसरे और तीसरे टेस्ट में 176 और 86 रन की नाबाद पारी की मदद से रूट आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 बल्लेबाज भी बने थे.

IND vs ENG: ऋषभ पंत ने तोड़ा 72 साल पुराना रिकॉर्ड, एजबेस्टन टेस्ट में बनाए 203 रन

SL vs IND: रेणुका के ‘चौके’ के बाद शेफाली-स्मृति की रिकॉर्ड साझेदारी, टी20 के बाद भारत वनडे सीरीज भी जीता

मिचेल ने इंग्लैंड के खिलाफ 3 शतक ठोके
न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल के लिए जून महीना शानदार बीता. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 3 टेस्ट की सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की थी. मिचेल सीरीज के टॉप स्कोरर रहे थे. उन्होंने 3 टेस्ट में 107 की औसत से 538 रन बनाए थे. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज में 3 शतक और 2 अर्धशतक लगाए थे. इसी प्रदर्शन के दम पर मिचेल पहली बार आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नॉमिनेट हुए हैं.

Tags: Daryl Mitchell, ICC, ICC Player of the Month, Joe Root, Jonny Bairstow

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर