लंबे समय से टीम से बाहर यह दिग्‍गज विकेटकीपर, कोरोना के खौफ के बीच अब होगी ऐतिहासिक वापसी!

एमएस धोनी का कोरोना टेस्ट चेन्नई में होगा

इस 30 वर्षीय इस खिलाड़ी को पिछले साल के आखिर में न्यूजीलैंड दौरे से बाहर कर दिया गया था.

  • Share this:
    लंदन. इंग्‍लैंड के विकेटकीपर बल्‍लेबाज जॉनी बेयरस्टो (jonny bairstow) ने कहा कि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की टेस्ट टीम में अपना स्थान फिर से हासिल करने को लेकर आश्वस्त हैं. इस 30 वर्षीय खिलाड़ी को पिछले साल के आखिर में न्यूजीलैंड दौरे से बाहर कर दिया गया था. उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक टेस्ट में बल्लेबाज के तौर पर अवसर दिया गया था, लेकिन वह एक और नौ रन ही बना पाए और इस बाद उन्हें श्रृंखला के बाकी मैचों से बाहर कर दिया गया. इंग्लैंड की टेस्ट टीम में विकेटकीपर के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा है. अभी जोस बटलर को प्राथमिकता दी जा रही है. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच अगले महीने से तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी.

    क्रिकइन्फो के अनुसार बेयरस्टो ने कहा कि मैं अभी वास्तव में अपनी विकेटकीपिंग से बहुत खुश हूं. मेरे खेल का यह एक ऐसा हिस्सा था, जिस पर मेरे करियर के शुरू में लोगों ने सवाल उठाए थे, लेकिन पिछले दो वर्षों ने लोगों ने इस पर बात करनी बंद कर दी थी.

    विकेटकीपिंग में कुछ भी गलत नहीं
    उन्होंने कहा कि मेरे आंकड़े बहुत अच्छे हैं और ऐसे में ऐसा कोई कारण नजर नहीं आता, जिससे मेरी विकेटकीपर के रूप में टीम में वापसी न हो. मुझे ऐसा लगता है कि मैंने अपनी विकेटकीपिंग में कुछ भी गलत नहीं किया. लोगों ने मेरी विकेटकीपिंग की काफी प्रशंसा की है. बेयरस्टो बल्लेबाजी में जूझते रहे हैं और उन्होंने पिछले 18 टेस्ट मैचों में केवल एक शतक लगाया. उन्होंने अगस्त 2018 से 14 टेस्ट मैचों में केवल 19.15 की औसत से रन बनाए हैं. उन्होंने कहा कि अभी मैं जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहा हूं उससे मैं खुश हूं. मैंने गेंदबाजी मशीन के सामने अभ्यास किया. तकनीक में सुधार करना अच्छा रहा. बेयरस्‍टो को वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला से पहले चुने गए 55 संभावित खिलाड़ियों में शामिल किया गया है.

    कोरोना वायरस के कारण पिछले काफी समय से क्रिकेट ठप्‍प पड़ा हुआ है, मगर अब अगले महीने से इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी होने वाली है. कोरोना के बाद इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज के बीच पहला इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा और यह मुकाबला अपने आप में ऐतिहासिक और खास होने वाला है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.