होम /न्यूज /खेल /

ENG vs NZ: जॉनी बेयरस्टो ने छक्का लगाकर दिलाई जीत, क्लीन स्वीप के बाद ऐसा था रिएक्शन, देखें Video

ENG vs NZ: जॉनी बेयरस्टो ने छक्का लगाकर दिलाई जीत, क्लीन स्वीप के बाद ऐसा था रिएक्शन, देखें Video

जॉनी बेयरस्टो ने टेस्ट सीरीज में 394 रन बनाए. (ICC Twitter)

जॉनी बेयरस्टो ने टेस्ट सीरीज में 394 रन बनाए. (ICC Twitter)

England vs New Zealand: इंग्लैंड ने हेडिंग्ले टेस्ट में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर टेस्ट सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया. मेजबानों को मैच जिताने में जॉनी बेयरस्टो ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. पहली पारी में शतक लगाने वाले बेयरस्टो ने दूसरी पारी में नाबाद 71 रन बनाए. उन्होंने माइकल ब्रेसवेल की गेंद पर छक्का लगाकर मैच जीता.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में मेजबान इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हरा कर सीरीज 3-0 से अपने नाम की. इंग्लैंड को मैच जीतने के लिए 296 रन का लक्ष्य मिला जो उसने 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. मेजबानों को तीसरे टेस्ट में जीत दिलाने में जॉनी बेयरस्टो ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. उन्होंने पहली पारी में 162 रन बनाए थे जबकि दूसरी पारी में नाबाद 71 रन बनाए. बेयरस्टो ने यह मुकाबला छक्का लगाकर जीता. उसके बाद उनका रिेएक्शन देखने लायक था. बेयरस्टो का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 329 रन बनाए. इसके बाद इंग्लैंड ने पहली पारी में 360 रन बनाने के बाद न्यूजीलैंड की दूसरी पारी 326 रन पर रोक दी. मेजबान टीम को जीत के लिए 296 रन का लक्ष्य मिला जिसे उसने 5वें दिन 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

इसे भी देखें, जो रूट और जॉनी बेयरस्टो का धमाल, इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में किया क्लीन स्वीप

इंग्लैंड की दूसरी पारी का 55वां ओवर माइकल ब्रेसवेल फेंकने आए. उस समय इंग्लैंड का स्कोर 3 विकेट पर 286 रन था. उसे मैच जीतने के लिए 10 रन की दरकार थी. स्ट्राइक पर मौजूद बेयरस्टो ने ब्रेसवेल की पहली गेंद पर चौके लगाया. इसके बाद अगली गेंद पर उन्होंने मिडविकेट के ऊपर से छक्का लगाकर मैच इंग्लैंड की झोली में डाल दिया. बेयरस्टो ने जैसे ही दूसरी गेंद पर विजयी छक्का जड़ा तो नॉन स्ट्राइक पर मौजूद पूर्व कप्तान जो रूट ने उन्हें गले मिलकर बधाई दी.

बेयरस्टो का धमाकेदार प्रदर्शन
न्यजीलैंड के खिलाफ खेली गई 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में जॉनी बेयरस्टो ने वापसी करते हुए शानदार बैटिंग की. लॉर्ड्स पर खेले गए पहले मुकाबले में बेयरस्टो फ्लॉप रहे थे. जिसके चलते उनकी काफी आलोचना हुई. पहले टेस्ट में उन्होंने 1 और 16 रन का स्कोर किया. नॉटिेंघम में खेले गए दूसरे टेस्ट की पहली पारी में वह असफल रहे और 8 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन दूसरी इनिंग्स में उन्होंने बेहतरीन बैटिंग करते हुए 136 रन की पारी खेली.

यह भी पढ़ें

बड़ी खबर: इंग्लैंड के विश्वविजेता कप्तान ऑयन मॉर्गन जल्द ले सकते हैं संन्यास

आयरलैंड के खिलाफ उमरान को मिला सिर्फ एक ओवर, हार्दिक ने बताया कारण

बेयरस्टो यहीं नहीं रुके. लीड्स में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में उन्होंने 162 रन बनाए. वहीं दूसरी पारी में उनके बल्ले से नाबाद 71 रन निकले. बेयरस्टो इस सीरीज में 394 रन बनाने में सफल रहे. इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 1 अर्धशतक लगाया. बेयरस्टो टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज रहे.

Tags: Eng vs nz, England vs new zealand, Hindi Cricket News, Joe Root, Jonny Bairstow

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर