टीम इंडिया के फील्डिंग कोच बनेंगे जॉन्टी रोड्स!

Jonty Rhodes ने इंडियन क्रिकेट टीम के फील्डिंग कोच पद के लिए आवेदन दिया

News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 11:16 PM IST
टीम इंडिया के फील्डिंग कोच बनेंगे जॉन्टी रोड्स!
टीम इंडिया के फील्डिंग कोच बनेंगे जॉन्टी रोड्स!
News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 11:16 PM IST
साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर और अपने समय के बेतहरीन फील्डरों में से एक जॉन्टी रोड्स ने भारतीय क्रिकेट टीम के फील्डिंग कोच पद के लिए आवेदन किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई के एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि रो़ड्स भारतीय टीम के फील्डिंग कोच बनना चाहते हैं. वैसे रोड्स ने इससे पहले किसी भी नेशनल टीम के साथ काम नहीं किया है, लेकिन वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस को पिछले नौ सीजन से कोचिंग देते आ रहे हैं.

रोड्स का भारतीय टीम के फील्डिंग कोच बनने का दावा काफी मजबूत है, क्योंकि वो मुंबई इंडियंस के साथ लंबे समय से जुड़े रहे. ऐसे में रोड्स को भारतीय खिलाड़ियों के साथ काम करने का अनुभव है. मौजूदा समय में आर. श्रीधर भारतीय टीम के फील्डिंग कोच हैं और वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद उनके करार को 45 दिनों के लिए आगे बढ़ा दिया गया है. इसके बाद जॉन्टी रोड्स उनकी जगह ले सकते हैं.

रोड्स का करियर
आपको बता दें जॉन्टी रोड्स को 52 टेस्ट और 245 वनडे मैचों का अनुभव है. वनडे में रोड्स ने 5935 और टेस्ट में 2532 रन बनाए हैं. रो़ड्स ने वनडे में 105 कैच लपके. जबकि कई बल्लेबाजों को उन्होंने अपनी गजब की फील्डिंग से रन आउट किया. जॉन्टी रोड्स का सबसे मशहूर रन आउट साल 1992 वर्ल्ड कप में देखने को मिला था. रो़ड्स ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में इंजमाम उल हक को रन आउट किया था, जो कि आज भी काफी पॉपुलर है.

हॉकी खिलाड़ी भी रहे हैं रोड्स
जॉन्टी रोड्स की फील्डिंग और उनकी फिटनेस गजब की थी और इसकी वजह उनका हॉकी खिलाड़ी होना था. जॉन्टी रोड्स साउथ अफ्रीका की हॉकी टीम के खिलाड़ी भी थे. हालांकि वो दो बार ओलंपिक्स में खेलने से चूक गए. इसके बाद उन्होंने साल 1992 में बतौर क्रिकेटर डेब्यू किया. आपको बता दें रोड्स को फील्डिंग से काफी प्यार है. जब वो खिलाड़ी थे तो उनकी फील्डिंग प्रैक्टिस की वजह से कई बार साउथ अफ्रीकी टीम की बस लेट हुई है. हो सकता है अब टीम इंडिया के साथ भी ऐसा होता नजर आए.

यह भी पढ़ें- आम्रपाली ग्रुप ने धोनी की पत्नी साक्षी की कंपनी में लगाया फ्लैट खरीदारों का पैसा- रिपोर्ट
First published: July 24, 2019, 11:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...