दुनिया के महानतम फील्‍डर ने चुने 5 सबसे बेहतरीन, लिस्‍ट में सिर्फ एक भारतीय

जोंटी रोड्स के टॉप 5 में भारत के एक खिलाड़ी को जगह मिली है. उन्‍होंने सुरेश रैना को चुना है.

News18Hindi
Updated: February 14, 2019, 11:39 AM IST
दुनिया के महानतम फील्‍डर ने चुने 5 सबसे बेहतरीन, लिस्‍ट में सिर्फ एक भारतीय
जोंटी रोड्स
News18Hindi
Updated: February 14, 2019, 11:39 AM IST
साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जोंटी रोड्स को दुनिया का महानतम फील्‍डर माना जाता है. यकीनन उन्‍होंने अपनी फील्डिंग और शानदार कैचिंग के जरिए क्रिकेट में एक खास मुकाम हासिल किया है. जबकि 1992 वर्ल्‍ड कप में हवा में उड़ते हुए जोंटी रोड्स द्वारा इंजमाम-उल-हक को आउट करने की घटना तो आज भी क्रिकेट प्रेमियों के जेहन में ताजा है.फिलहाल इस दिग्‍गज खिलाड़ी ने अपने टॉप 5 फील्‍डर चुने हैं और उनके इस वीडियो को आईसीसी ने भी शेयर किया है.

जोंटी ने ऑस्‍ट्रेलिया के एंड्रयू साइमंड्स को सर्किल के भीतर और बाहर शानदार फील्डिंग के कारण अपने टॉप 5 में शामिल किया है. इसके बाद साउथ अफ्रीका के लिए 210 कैच लेने वाले हर्शल गिब्‍स ने इस लिस्‍ट में जगह बनाई है, जिन्‍होंने जोंटी के साथ मिलकर फील्डिंग में नई जान डाली थी. जबकि इंग्‍लैंड के पॉल कॉलिंगवुड इस लिस्‍ट में शामिल तीसरा नाम है. बैकबर्ड प्‍वाइंट पर अपनी शानदार फील्डिंग और कैचिंग के कारण पॉल का दबदबा वर्ल्‍ड क्रिकेट में साफ नजर आता था.



इस लिस्‍ट में अन्‍य दो नाम एबी डीविलियर्स और सुरेश रैना के हैं. आपको बता दें कि रोड्स ने एबी को हमेशा दुनिया के बेहतरीन फील्‍डर्स में शुमार किया है और कई दफा वो उनको (एबी) विकेटकीपिंग के बजाय फील्‍डर के रूप में देखने की इच्‍छा जाहिर कर चुके हैं. वैसे जोंटी रोड्स ने बेशक साउथ अफ्रीका के लिए एबी की मैदानी फील्डिंग मिस की हो, लेकिन आईपीएल में वह इसका मजा अवश्‍य लेते रहे हैं. जबकि जोंटी के टॉप 5 में भारत के एक खिलाड़ी को जगह मिली है. उन्‍होंने भारत से सुरेश रैना को चुना है.

जोंटी रोड्स ने कहा,' भारत में मैदान पर कम घास होने की वजह से फील्डिंग करना खासा चुनौतीपूर्ण होता है और ऐसे में रैना की स्लिप और आउटफील्‍ड में फील्डिंग देखने लायक होती है.'
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...