जोस बटलर का तूफानी शतक, चौकों से ज्‍यादा छक्‍के, पाकिस्‍तानी गेंदबाजों का निकला दम

जोस बटलर.

बटलर ने पहले 50 रन 32 गेंद जबकि दूसरे 50 रन केवल 18 गेंद में बना लिए. इंग्‍लैंड की तरफ से सबसे तेज वनडे शतक लगाने का रिकॉर्ड भी जोस बटलर के ही नाम है.

  • Share this:
    इंग्‍लैंड के विकेटकीपर बल्‍लेबाज जोस बटलर ने पाकिस्‍तान के खिलाफ दूसरे वनडे में ताबड़तोड़ शतक ठोक दिया. उन्‍होंने केवल 55 गेंदों का सामना किया और नाबाद 110 रन की पारी खेली. बटलर ने इस पारी में 6 चौके और 9 छक्‍के उड़ाए. उन्‍होंने छक्‍का लगाकर ही अपना शतक पूरा किया. कप्‍तान ऑएन मॉर्गन के साथ मिलकर उन्‍होंने आखिर के 14.5 ओवर में 162 रन उड़ाए. इनमें से 110 रन बटलर के बल्‍ले से निकले. बटलर की तूफानी पारी के बूते इंग्‍लैंड ने 3 विकेट पर 373 रन का स्‍कोर खड़ा किया.

    आखिर के ओवरों में तो उन्‍होंने पाकिस्‍तान के गेंदबाजों के सारे दांव नाकाम कर दिए. जोस बटलर जिस समय बल्‍लेबाज के लिए आए उस समय इंग्‍लैंड का स्‍कोर 3 विकेट पर 211 रन था. उन्‍होंने 50 गेंदों में शतक लगाया. बटलर ने पहले 50 रन 32 गेंद जबकि दूसरे 50 रन केवल 18 गेंद में बना लिए. इंग्‍लैंड की तरफ से सबसे तेज वनडे शतक लगाने का रिकॉर्ड भी जोस बटलर के ही नाम है.

    दिलचस्‍प बात है कि उन्‍होंने यह शतक भी पाकिस्‍तान के खिलाफ ही लगाया था. बटलर ने नवंबर 2015 में दुबई में 46 गेंद में 100 रन पूरे किए थे. उस मैच में उन्‍होंने 10 चौके और आठ छक्‍के लगाए थे और वह 52 गेंद में 116 रन बनाकर नाबाद रहे थे.

    युवा भारतीय क्रिकेटर ने जहर खाकर दी जान! दिहाड़ी मजदूरी कर चला रहे थे घर

    इधर, आज के मैच में कप्‍तान  मॉर्गन 48 गेंद में 71 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्‍होंने 6 चौके और एक छक्‍का लगाया. बटलर के साथ साझेदारी के दौरान मॉर्गन का ध्यान पूरी तरह से स्‍ट्राइक बदलने पर ही रहा. इससे पहले जेसन रॉय(87) और जॉनी बेयरस्‍टो(51) ने इंग्‍लैंड को जबरदस्‍त शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 115 रन जोड़े.

    jos butler century, england cricket team, eoin morgan, england pakistan odi, जोस बटलर शतक, ऑयन मॉर्गन, इंग्‍लैंड पाकिस्‍तान वनडे
    जोस बटलर पिछले कुछ सालों से जबरदस्‍त फॉर्म में हैं.


    एमएस धोनी : एक खिलाड़ी, 3 आईपीएल ट्रॉफी, 8 फाइनल, 10 प्‍लेऑफ और 10 सीजन

    रॉय ने 60 और बेयरस्‍टो ने 44 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. शाहीन शाह अफरीदी ने बेयरस्‍टो को आउट किया. इसके बाद रॉय ने जोए रूट के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 62 रन जोड़े. वे हसन अली की गेंद पर आउट हुए और 13 रन से शतक से चूक गए. रूट भी यासिर शाह की गेंद पर चलते बने. उन्‍होंने 54 गेंद में 40 रन बनाए.

    जोस बटलर पिछले कुछ सालों से जबरदस्‍त फॉर्म में हैं. आईपीएल में भी उनका बल्‍ला खूब बोला है. इस सीजन में भी उन्‍होंने 8 मैच में 38.87 की औसत से 311 रन बनाए हैं. हालांकि वाइफ की डिलिवरी के चलते वे जल्‍द ही स्‍वदेश लौट गए थे. वहीं पिछले साल उन्‍होंने 13 मैच में 548 रन बनाए थे. राजस्‍थान रॉयल्‍स ने उन्‍हें जैसे ही सलामी बल्‍लेबाजी का मौका दिया बटलर का बल्‍ला रन उगलने लगा.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.