केविन पीटरसन ने बेन स्टोक्स पर दिया बड़ा बयान, कहा-मस्ती करने वाले खिलाड़ी अच्छे कप्तान नहीं होते

पूर्व विकेटकीपर मैच प्रायर, क्रिस लुइस को भी इस टीम में जगह मिली है. वेस्टइंडीज के लिए अंडर 19 स्तर पर खेल चुके जोफ्रा आर्चर भी माइकल वॉन की टीम का हिस्सा है. इसके अलावा फिलिप डिफ्रीटास और फिल एडमंड्स भी प्लेइंग इलेवन में शामिल हैं.
पूर्व विकेटकीपर मैच प्रायर, क्रिस लुइस को भी इस टीम में जगह मिली है. वेस्टइंडीज के लिए अंडर 19 स्तर पर खेल चुके जोफ्रा आर्चर भी माइकल वॉन की टीम का हिस्सा है. इसके अलावा फिलिप डिफ्रीटास और फिल एडमंड्स भी प्लेइंग इलेवन में शामिल हैं.

जो रूट (Joe Root) की गैरमौजूदगी में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को कप्तानी देने की बात चल रही है लेकिन केविन पीटरसन इससे इत्तेफाक नहीं रखते

  • Share this:
लंदन. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज केविन पीटरसन ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए अगर नियमित कप्तान जो रूट चयन के उपलब्ध नहीं रहते हैं तो हरफनमौला बेन स्टोक्स (Ben Stokes) पर कप्तानी का अतिरिक्त बोझ नहीं डाला जाना चाहिए. इंग्लैंड के इस पूर्व कप्तान ने कहा कि विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर इस पद के लिए बेहतर रहेंगे.  टेस्ट कप्तान रूट का आठ जुलाई से शुरू हो रहे पहले टेस्ट में खेलना तय नहीं है. उनकी पत्नी इसी तारीख के आस-पास दूसरी बार मां बनने वाली हैं. इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के दिशानिर्देशों के अनुसार रूट को राष्ट्रीय टीम में शामिल होने से पहले सात दिनों तक क्वारंटीन में रहना होगा.

स्टोक्स नहीं बटलर को बनाया जाए कप्तान
पीटरसन ने ‘टॉकस्पोर्ट’ से सवालिया लहजे में कहा, 'क्या मैं बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को किसी और भूमिका में देखना चाहता हूं? शायद नहीं, जोस बटलर को मैं (कप्तान के लिए) पसंद करूंगा' पीटरसन को लगता है कि स्टोक्स को टीम का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी देना ठीक नहीं होगा. पीटरसन ने कहा, 'दूसरे खिलाड़ियों के साथ मजाक और मौज मस्ती करने वाले खिलाड़ी कई बार सर्वश्रेष्ठ कप्तान नहीं होते हैं और ऐसी जिम्मेदारी मिलने के बाद संघर्ष करते हैं.'

पीटरसन (Kevin Pietersen) ने कहा कि उन्होंने कप्तान के तौर पर अपने छोटे कार्यकाल को पसंद नहीं किया. उन्होंने कहा, 'मैं उस दौरान संघर्ष कर रहा था, मुझे वह जिम्मेदारी पसंद नहीं थी. आपको खुद में बदलाव करना होता है और मुझे ड्रेसिंग रुम में वह सम्मान नहीं मिल पाता था. मै कुछ कहता था और उसे हल्के अंदाज में लिया जाता था.' पिछले सप्ताह रूट ने स्टोक्स को कप्तान बनाने की वकालत की थी.
विवादों में रहते हैं स्टोक्स


बता दें बेन स्टोक्स अकसर विवादों में रहते हैं. पब के बाहर मारपीट की वजह से उनपर एक साल का बैन लग गया था और हाल ही में उन्होंने धोनी (MS Dhoni) की बल्लेबाजी पर सवाल खड़े किये थे. स्टोक्स ने कहा था कि साल 2019 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में धोनी ने छक्के-चौके लगाने की कोशिश नहीं की. स्टोक्स के इस बयान के बाद काफी बवाल मच रहा है. टीम इंडिया से बाहर चल रहे श्रीसंत ने तो यहां तक कह दिया कि अगर धोनी और स्टोक्स का सामना हो गया तो फिर माही स्टोक्स का करियर ही खत्म कर देंगे. (भाषा के इनपुट के साथ)

पूर्व कप्तान ने कहा- धोनी से अच्छे विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक लगते थे

डेब्यू मैच में ठोका था दोहरा शतक, आज नहीं है नौकरी, पत्नी करती है कॉफी शॉप...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज