Home /News /sports /

jos buttler 3rd century in a season ipl 2022 dc vs rr at wankhede 155 runs partnership with devdutt padikkal

DC vs RR: जोस बटलर ने जड़ा सीजन का अपना तीसरा शतक, राजस्थान रॉयल्स ने बनाया IPL-2022 का सर्वोच्च स्कोर

जोस बटलर ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दमदार प्रदर्शन किया और देवदत्त पडिक्कल के साथ शतकीय साझेदारी की. (PTI)

जोस बटलर ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दमदार प्रदर्शन किया और देवदत्त पडिक्कल के साथ शतकीय साझेदारी की. (PTI)

IPL 2022: इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जोस बटलर का आईपीएल के मौजूदा सीजन में बल्ला थमने का नाम नहीं ले रहा है. उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शुक्रवार को वानखेड़े स्टेडियम में शतक जड़ा. यह उनके आईपीएल करियर की चौथी और मौजूदा सीजन की तीसरी सेंचुरी है. राजस्थान ने निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 222 रन बनाए.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. राजस्थान रॉयल्स के ओपनर जोस बटलर आईपीएल के मौजूदा सीजन (IPL-2022) में दमदार फॉर्म में हैं. उन्होंने शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में मुकाबले में शतक जड़ा. राजस्थान ने निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 222 रन बनाए जिससे दिल्ली को जीत के लिए 223 रन का लक्ष्य मिला. यह मौजूदा सीजन में किसी भी टीम का सर्वोच्च स्कोर भी है. बटलर ने आईपीएल के इस 15वें सीजन में अपना तीसरा और करियर का चौथा शतक लगाया. इंग्लैंड के इस विकेटकीपर-बल्लेबाज ने 57 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया.

जोस बटलर ओपनिंग को उतरे और उन्होंने दिल्ली के हर गेंदबाज को निशाना बनाया. वह पारी के 19वें ओवर की अंतिम गेंद पर पवेलियन लौटे जब पेसर मुस्ताफिजुर रहमान ने उन्हें डेविड वॉर्नर के हाथों कैच कराया. बटलर ने 65 गेंदों पर 116 रन बनाए जो इस सीजन का बेस्ट स्कोर भी है. उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और 9 ही छक्के जड़े. वह 2016 से इस प्रतिष्ठित टी20 लीग का हिस्सा हैं लेकिन पहली बार है कि उनके बल्ले से एक ही सीजन में 3 शतक बने हैं. 2021 के सीजन में भी उन्होंने 1 शतक लगाया था.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर और राजस्थान को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. जोस बटलर और देवदत्त पडिक्कल ओपनिंग को उतरे. दोनों ने दिल्ली के गेंदबाजों को जमकर निशाना बनाया और 155 रन की ओपनिंग साझेदारी की. जोस बटलर ने खलील अहमद के पारी के पहले ओवर में चौके से खाता खोला. इसी ओवर की अंतिम गेंद पर भी बटलर ने चौका जड़ा. फिर खलील के दूसरे (पारी के छठे) ओवर में उन्होंने 2 छक्के जड़े. पावरप्ले में ही राजस्थान ने 44 रन बना लिए थे.

बटलर ने फिर कुलदीप यादव के ओवर में लगातार गेंदों पर छक्का और चौका लगाया. फिर शार्दुल ठाकुर के पारी के 10वें ओवर की 5वीं गेंद पर उन्होंने 107 मीटर लंबा छक्का जड़ा. बटलर ने चौके से अपना अर्धशतक 36 गेंदों पर पूरा किया. इसके बाद ललित यादव के चौथे (पारी के 13वें) ओवर में बटलर ने 2 छक्के और 1 चौका जड़ा. फिर अक्षर पटेल की गेंद को भी चौके के लिए भेजा. कुलदीप यादव को भी उन्होंने निशाना बनाया और 15वें ओवर की लगातार गेंदों पर 2 छक्के लगाए.

देवदत्त पडिक्कल ने 54 रन का योगदान दिया. उन्हें दिल्ली के पेसर खलील अहमद ने पारी के 16वें ओवर में शिकार बनाया. हालांकि मैदानी अंपायर ने देवदत्त को नॉट आउट करार दिया लेकिन पंत ने DRS का सहारा लिया. इस तरह दिल्ली को पहली सफलता मिली. पडिक्कल ने 35 गेंदों की अपनी पारी में 7 चौके और 2 छक्के जड़े. कप्तान संजू सैमसन 19 गेंदों पर 5 चौकों और 3 छक्कों की बदौलत 46 रन बनाकर नाबाद लौटे. उन्होंने शार्दुल ठाकुर के पारी के अंतिम ओवर में लगातार गेंदों पर चौका और छक्का जड़ा. दिल्ली के लिए मुस्ताफिजुर और खलील अहमद को 1-1 विकेट मिला.

Tags: Cricket news, Delhi Capitals, IPL 2022, Jos Buttler, Rajasthan Royals

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर