होम /न्यूज /खेल /

10 छक्के...9 चौके, ताबड़तोड़ फिफ्टी; IPL के 2 स्टार खिलाड़ियों ने निकाला चैम्पियन टीम का दम

10 छक्के...9 चौके, ताबड़तोड़ फिफ्टी; IPL के 2 स्टार खिलाड़ियों ने निकाला चैम्पियन टीम का दम

The Hundred: आंद्रे रसेल ने द हंड्रेड में 278 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 64 बनाए. उन्होंने सदर्न ब्रेव के खिलाफ 1 विकेट भी लिया. (Manchester Originals Twitter)

The Hundred: आंद्रे रसेल ने द हंड्रेड में 278 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 64 बनाए. उन्होंने सदर्न ब्रेव के खिलाफ 1 विकेट भी लिया. (Manchester Originals Twitter)

The Hundred Men's Competition: आंद्रे रसेल और जोस बटलर की आतिशी पारी की मदद से मैनचेस्टर ओरिजिनल्स ने द हंड्रे़ड के एक मुकाबले में डिफेंडिंग चैम्पियन सदर्न ब्रेव को 68 रन से हराया. रसेल ने 6 चौकों और पांच छक्कों की मदद से 23 गेंद में नाबाद 64 रन ठोके. वहीं, बटलर ने 68 रन की पारी में 3 चौके और 5 छक्के उड़ाए.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

द हंड्रेड में मैनचेस्टर ओरिजिनल्स ने सदर्न ब्रेव को 68 रन से हराया
मैनचेस्टर के लिए जोस बटलर ने 42 गेंद में 68 रन की पारी खेली
आंद्रे रसेल ने 278 के स्ट्राइक रेट से नाबाद 64 रन ठोके

नई दिल्ली. इंग्लैंड में इस वक्त द हंड्रेड (100 बॉल का मैच) टूर्नामेंट खेला जा रहा है. इसके हर मैच में फैंस को चौके-छक्कों की बरसात देखने को मिल रही है. मैनचेस्टर ओरिजिनल्स और डिफेंडिंग चैम्पियन सदर्न ब्रेव के बीच हुए मुकाबले में भी ऐसा ही कुछ हुआ. आईपीएल के दो स्टार खिलाड़ियों ने ही अकेले दम पर डिफेंडिंग चैम्पियन सदर्न ब्रेव को चारों खाने चित कर दिया और मैनचेस्टर ओरिजिनल्स ने 3 दिन में दूसरी जीत दर्ज की. मैनचेस्टर के लिए जोस बटलर और ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. बटलर ने पारी की शुरुआत करते हुए 42 गेंद में 68 रन ठोके. वहीं, आखिरी के ओवर में खेलने के लिए आए रसेल ने तो 23 गेंद में 278 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 64 रन उड़ाए. बटलर ने आईपीएल 2022 में सबसे अधिक रन भी बनाए थे.

बटलर ने पांच और रसेल ने भी अपनी पारी में इतने ही छक्के उड़ाए. वहीं, दोनों के बल्ले से 9 चौके निकले. रसेल और बटलर की पारी के दम पर मैनचेस्टर ओरिजिनल्स ने 100 गेंद में 3 विकेट के नुकसान पर 188 रन ठोके. इसके जवाब में सदर्न ब्रेव 120 रन ही बना सके और 68 रन से मैच हार गए. यह तीन दिन में ओरिजिनल्स की दूसरी जीत है. वहीं, पिछले साल की चैम्पियन टीम ब्रेव की इस सीजन में पांच मैच में यह चौथी हार है. ओरिजिनल्स ने मैच में 188 रन बनाए. इसमें से 132 रन तो रसेल और बटलर ने ही ठोक डाले.

सदर्न ब्रेव का खिताब बचाने का ख्बाव टूटा
189 रन के टारगेट का पीछा करते हुए क्विंटन डिकॉक और जेम्स विंस ने ब्रेव को अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहली 17 गेंद में 36 रन जोड़े. लेकिन, सीन एबॉट ने विंस को अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर, खतरनाक दिख रही इस जोड़ी को तोड़ दिया. विंस 9 गेंद में 20 रन बनाकर आउट हो गए. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे मार्कस स्टोइनिस भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक पाए और 1 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद ट्रिस्टन स्टब्स ने एलेक्स डेविस को भी पवेलियन की राह दिखा दी. 3 गेंद बाद उन्होंने डिकॉक को भी आउट कर दिया. इस तरह 51 रन के स्कोर पर ही ब्रेव के चार बल्लेबाज पवेलियन लौट गए.

IND vs ZIM: टीम इंडिया को मिली एक और ‘जय-वीरू’ की जोड़ी, क्रीज पर जमती है तो जीत पक्की है!

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ भारतीय गेंदबाजों ने ढाया कहर, देखें कैसे चटकाए 10वो विकेट, VIDEO

ब्रेव की पारी 120 रन पर खत्म हुई
शुरुआती झटकों से सदर्न ब्रेव उबर नहीं पाए. जॉर्ज गार्टन ने जरूर 14 गेंद में 25 रन ठोके. लेकिन, उनकी यह पारी भी ब्रेव की हार नहीं टाल पाई और पूरी टीम 84 गेंद में 120 रन पर ऑल आउट हो गई.

Tags: Andre Russell, IPL, Jos Buttler, The Hundred

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर