Home /News /sports /

Ashes: ऋषभ पंत से प्रेरणा ले रहे हैं जोस बटलर, तारीफ में जानें क्या कुछ कहा

Ashes: ऋषभ पंत से प्रेरणा ले रहे हैं जोस बटलर, तारीफ में जानें क्या कुछ कहा

Ashes: जोस बटलर ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट क्रिकेट खेलेंगे. (PIC: AP)

Ashes: जोस बटलर ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट क्रिकेट खेलेंगे. (PIC: AP)

Ashes: जोस बटलर (Jos Buttler) ने कहा कि अभ्यास सत्र में परिस्थितियों के अनुकूल होना महत्वपूर्ण होगा, क्योंकि यह पहली बार है जब वह ऑस्ट्रेलिया (Australia vs England) में रेड-बॉल क्रिकेट खेलेंगे. उन्होंने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की तारीफ करते हुए कहा कि एक खिलाड़ी जिसे ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट खेलते हुए देखकर मुझे बहुत अच्छा लगा, वह था- ऋषभ पंत, जब पिछली सर्दियों में उन्होंने वहां जीत हासिल की थी.

अधिक पढ़ें ...

    लबर्न. एशेज (Ashes 2021-22) की तैयारी कर रहे इंग्लैंड के स्टार क्रिकेटर जोस बटलर (Jos Buttler) भारतीय टीम के पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के ‘पूरी तरह से निडर’ होकर खेलने के रवैये से प्रेरणा ले रहे हैं. सिडनी और ब्रिसबेन में अंतिम दो टेस्ट में 24 साल के ऋषभ पंत की दो शानदार पारियों की बदौलत चोटों से जूझ रहे भारत ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए टेस्ट सीरीज जीती थी. ऑस्ट्रेलिया पर भारत की 2-1 की जीत के दौरान ऋषभ पंत ने पांच पारियों में 68.50 की औसत से 274 रन बनाए थे.

    जोस बटलर ने ‘डेली टेलीग्राफ’ में अपने कॉलम में लिखा, ”पिछली सर्दियों में जब वे (भारत) वहां जीते थे तो ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैचों में मैंने एक खिलाड़ी को खेलते हुए देखने का लुत्फ उठाया जो ऋषभ पंत था. वह रक्षात्मक और आक्रामक पहलुओं के बीच जिस तरह अपना खेल बदल सकता है वह मुझे पसंद है. पूरी तरह से निडर रवैया.”

    पाकिस्तान में 29 साल बाद होगा ICC का बड़ा इवेंट, मिला चैंपियंस ट्रॉफी 2025 होस्ट करने का अधिकार

    उन्होंने कहा, ”कोई भी विकेटकीपर जो अधिक सकारात्मक होना पसंद करता है, वह ऋषभ पंत को देख सकता है- उसकी मानसिकता और अपने खेल की योजना को लेकर प्रतिबद्धता, फिर वह आक्रामक होकर खेल रहा हो या रक्षात्मक होकर.”

    जोस बटलर इंग्लैंड टीम के अन्य सदस्यों के साथ एशेज के लिए पहुंचे हैं. दो हफ्ते के नियमित पृथकवास के बाद वह ब्रिसबेन में आठ दिसंबर से शुरू हो रही पांच टेस्ट की सीरीज की तैयारी शुरू करेंगे. आक्रामक बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाने वाले बटलर ने कहा कि अभ्यास सत्र के दौरान हालात से सामंजस्य बैठाना महत्वपूर्ण होगा, क्योंकि वह ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट क्रिकेट खेलेंगे.

    अनुष्का शर्मा ने ग्रीन बिकिनी में शेयर की तस्वीर, विराट कोहली ने किया रोमांटिक कमेंट

    उन्होंने कहा, ”मैं ऑस्ट्रेलिया में वनडे और टी20 क्रिकेट खेला हूं लेकिन लाल गेंद से कोई क्रिकेट नहीं खेला. इसलिए महत्वपूर्ण है कि तैयारी के दौरान नेट्स पर और अभ्यास मैचों में परिस्थितियों को समझने का प्रयास करूं और तय करूं कि कौन से शॉट खेलने हैं, गेंद कितना सीम करेगी और हालात से सामंजस्य बैठाऊं.” उन्होंने इंग्लैंड के पारंपरिक प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ आगामी मुकाबलों को अपने करियर की सबसे बड़ी चुनौती करार दिया.एशेज की शुरुआत 8 दिसंबर से ब्रिस्बेन में होगी.

    Tags: Ashes, Ashes 2021-22, AUS vs ENG, Australia vs England, Cricket news, Jos Buttler, Rishabh Pant

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर