होम /न्यूज /खेल /

जोस बटलर ने IPL करियर का तीसरा शतक जड़ा, पैट कमिंस की गेंद पर छक्का जड़कर पूरी की सेंचुरी

जोस बटलर ने IPL करियर का तीसरा शतक जड़ा, पैट कमिंस की गेंद पर छक्का जड़कर पूरी की सेंचुरी

जोस बटलर ने आईपीएल 2022 सीजन का अपना दूसरा शतक जड़ा. (PIC/Instagram)

जोस बटलर ने आईपीएल 2022 सीजन का अपना दूसरा शतक जड़ा. (PIC/Instagram)

Jos Buttler 3rd IPL Century: राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने आईपीएल के 15वें सीजन में दूसरा शतक जड़ दिया है. उन्होंने मौजूदा सीजन की अपनी दूसरी सेंचुरी कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ जड़ी. इस मुकाबले में केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर राजस्थान को पहले बल्लेबाज के लिए बुलाया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने आईपीएल (IPL) 2022 में अपना दूसरा शतक जड़ दिया है. बटलर ने मौजूदा सीजन का अपना दूसरा शतक पिछली बार की उप विजेता कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ लगाया. दाएं हाथ के अनुभवी बल्लेबाज बटलर ने अपनी शतकीय पारी में 59 गेंदों पर 9 चौके और 5 छक्के लगाए. बटलर के आईपीएल करियर का यह ओवरऑल तीसरा शतक है. बटलर ने अपना शतक 90 मीटर का छक्का जड़ पूरा किया.

कोलकाता के खिलाफ बटलर 61 गेंदों पर 103 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें पैट कमिंस की गेंद पर वरुण चक्रवर्ती ने कैच किया. इससे पहले इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर (Jos Buttler IPL Century) ने 2 अप्रैल को रिकॉर्ड पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ 68 गेंदों पर 100 रन की पारी खेली थी. इस दौरान उन्होंने 11 चौके और 5 छक्के लगाए थे. बटलर तीन शतक जड़ने वाले राजस्थान के पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

यह भी पढ़ें:LSG vs RCB Live Streaming: लखनऊ के ‘सुपर जायंट्स’ और बैंगलोर के ‘चैलेंजर्स’ में कब और कहां होगी टक्कर, यहां देखें LIVE

VIDEO: रवींद्र जडेजा को आया गुस्सा…अपने ही खिलाड़ी को दिखाई आंख, टोपी उतारी और फिर…

जोस बटलर को यूसुफ पठान, वॉटसन और केएल राहुल के क्लब में मिली जगह 

आईपीएल में ब्रेबॉर्न स्टेडियम में सबसे पहला शतक राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज यूसुफ पठान (100) ने जड़ा था. पठान ने साल 2010 में यह उपलब्धि हासिल की थी जबकि राजस्थान की ओर से खेल चुके शेन वॉटसन (नाबाद 104) ने केकेआर के खिलाफ साल 2015 में सेंचुरी पारी खेली थी. लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने मुंबई के खिलाफ अपने पिछले मुकाबले में इसी मैदान पर नाबाद 103 र न की पारी खेली थी.

बटलर ने अपना अर्धशतक 29 गेंदों पर पूरा किया. इस दौरान उन्होंने 5 चौके और तीन छक्के लगाए थे. आईपीएल के किसी एक सीजन में दो शतक लगाने वाले बटलर पहले बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर राजस्थान को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया.

Tags: Devdutt Padikkal, IPL, IPL 2022, Jos Buttler, Kolkata Knight Riders, Pat cummins, Rajasthan Royals

अगली ख़बर