India vs England: जोस बटलर बोले-गेंदबाजों के लिए खतरनाक हैं बेन स्टोक्स, आईपीएल में भी ऐसे ही खेलेगा

भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में बेन स्टोक्स ने जॉनी बेयरस्टो के साथ दूसरे विकेट के लिए 175 रन की साझेदारी की. (PIC:AP)

भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में बेन स्टोक्स ने जॉनी बेयरस्टो के साथ दूसरे विकेट के लिए 175 रन की साझेदारी की. (PIC:AP)

India vs England: बेन स्टोक्स को पहले दो वनडे में बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजा गया और उन्होंने दूसरे वनडे में 10 छक्कों के साथ 99 रन बनाकर फॉर्म में वापसी की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2021, 6:46 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बेन स्टोक्स अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से गेंदबाजों के लिए खतरा बन जाते हैं. इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान जोस बटलर ने उम्मीद जताई है कि उनके शीर्ष हरफनमौला का यह फॉर्म इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स के लिये भी जारी रहेगा. स्टोक्स को पहले दो वनडे में बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजा गया और उन्होंने दूसरे वनडे में 10 छक्कों के साथ 99 रन बनाकर फॉर्म में वापसी की.

बटलर ने भारत के खिलाफ तीसरे वनडे से पहले कहा, ‘‘ उसे गेंदबाजी करना खतरनाक है और उम्मीद है कि वह आईपीएल में भी इस लय को कायम रखेगा. हम सभी को पता है कि वह क्या कर सकता है. पिछले कुछ साल में उसकी बल्लेबाजी में लगातार सुधार आया है और हमने सभी प्रारूपों में ऐसा देखा है.’’ उन्होंने कहा ,‘‘ तीसरे नंबर पर उसकी बल्लेबाजी देखकर अच्छा लगा. वह खेल से पूरी तरह से जुड़ा रहता है और यही वजह है कि उस क्रम पर इतना शानदार प्रदर्शन किया.’’

बटलर ने कहा कि हमसे बार बार पूछा जाता है कि मैं किस क्रम पर बल्लेबाजी करूंगा या जॉनी को कहां उतरना चाहिए. हमारे पास सीमित ओवरों के क्रिकेट में इतने प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं कि जो ज्यादा से ज्यादा गेंद खेलना चाहते हैं. चयनकर्ताओं के सामने यह अच्छी दुविधा है. बटलर ने कहा, ‘आईपीएल में हम और बेयरस्टो अलग-अलग टीम से खेलते हैं. गेंदबाजों की बैठक के दौरान वे कहते हैं कि इसके साथ क्या किया जाए. ईमानदारी से कहूं तो मेरे पास इसका जवाब नहीं होता. वह अपनी बल्लेबाजी से गेंदबाजों को डरा देता है.’ उन्होंने कहा कि हमारी टीम में सबको पता है कि यह विशेष खिलाड़ी है और इस कारण उनकी सराहना भी होती है.

यह भी पढ़ें:
TOP 10 Sports News: बीसीसीआई ने आईपीएल से सॉफ्ट सिग्नल को हटाया, सचिन-यूसुफ हुए कोरोना पॉजिटिव

IND vs ENG: टीम इंडिया के पास इंग्लैंड को फिर झटका देने का मौका, 7 साल से ऐसा नहीं हुआ

जॉनी बेयरस्टो ने दूसरे वनडे 124 रन की शानदार पारी खेली थी. जोस बटलर ने कहा, ‘पिछले कुछ सालों में बेयरस्टो ने असाधारण बल्लेबाजी की है. ऐसे में वह इंग्लिश टीम की ओर से बल्लेबाजी के सभी रिकॉर्ड तोड़ सकता है. उसे बल्लेबाजी करते देखना शानदार होता है.’ बेयरस्टो के वनडे रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने 85 पारियों में 11 शतक लगाए हैं. इंग्लैंड की ओर से वनडे में सबसे ज्यादा शतक जो रूट के नाम है. रूट ने 16 शतक लगाए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज