IPL 2021 शुरू होने से पहले CSK को झटका, जोश हेजलवुड ने नाम लिया वापस

IPL 2021 से जोश हेजलवुड ने अपना नाम वापस ले लिया है (Josh Hazlewood/Instagram)

IPL 2021 से जोश हेजलवुड ने अपना नाम वापस ले लिया है (Josh Hazlewood/Instagram)

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का आगाज (IPL 2021) होने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को झटका लग गया है. मिली जानकारी के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने आईपीएल के 14वें सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. बायो बबल (Bio Bubble) का माहौल क्रिकेटर्स के लिए आसान नहीं है. एक सीरीज से दूसरी सीरीज में खिलाड़ी बिना ब्रेक के जा रहे हैं. ऐसे में उनकी मानसिक और शारीरिक स्थिति पर काफी असर पड़ रहा है. कई खिलाड़ी बायो बबल के डर की वजह के खिलाड़ी अब आईपीएल टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले रहे हैं. ऐसे में इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का आगाज (IPL 2021) होने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को झटका लग गया है. मिली जानकारी के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने आईपीएल के 14वें सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंडियन प्रीमियर लीग टूर्नामेंट काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी नहीं है, जिन्होंने इस टी20 टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लिया है. हेजलवुड से पहले बुधवार को मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने भी अपना नाम वापस ले लिया था. मार्श सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा थे. बड़े क्रिकेट कैलेंडर से पहले हेजलवुड और मार्श जैसे खिलाड़ी दो महीने लंबे इस टूर्नामेंट के दौरान बायोबबल में रहने की बजाय अपने घर में रहकर आराम करना चाहते हैं.

IPL 2021: मिचेल मार्श को लगा बायो बबल से 'डर', आईपीएल से नाम वापस लिया

हेजलवुड ने क्रिकेट डॉट कॉम एयू से कहा, ''अलग-अलग वक्त पर लगभग पिछले 10 महीने से बबल और क्वारंटीन में हम रह रहे हैं, इसलिए मैंने क्रिकेट से रेस्ट लेने का फैसला लिया है. मैं अगला कुछ वक्त अपने घर पर परिवार के साथ बिताना चाहता हूं. मैं अगले दो महीने ऑस्ट्रेलिया में रहना चाहता हूं.''
उन्होंने आगे कहा, ''आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप, एशेज... 12 महीने काफी लंबे होने वाले हैं. ऐसा ऑस्ट्रेलिया के साथ हमेशा होता है. मैं मानसिक और शारीरिक रूप से खुद को फिट रखने के लिए खुद को कुछ वक्त देना चाहता हूं. इसलिए मैंने यह फैसला किया है और मैं इसके साथ खुश हूं.'' चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल ऑक्शन 2020 में जोश हेजलवुड को 2 करोड़ रुपये खरीदा था. हालांकि, आईपीएल के पिछले सीजन में वह प्लेइंग इलेवन में लगातार नजर नहीं आए थे.

ऋषभ पंत टीम इंडिया की कप्तानी के दावेदार भी होंगे, दिग्गज खिलाड़ी ने कही बड़ी बात

आईपीएल 2021 के ऑक्शन से पहले महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके ने जोश हेजलवुड को रिटेन किया था. पेसर का इस तरह रात 11 बजे टूर्नामेंट से नाम वापस लेने का फैसला चेन्नई सुपर किंग्स के लिए भी हैरान करने वाला रहा होगा. हालांकि, टीम के पास इस ऑस्ट्रेलियाई पेसर को रिप्लेस करने का वक्त अब भी बचा हुआ है. हेजलवुड के नाम वापस लेने के बाद सोशल मीडिया पर उनके रिप्लेसमेंट के लिए इंग्लैंड के मार्क वुड का नाम ट्रेंड हो रहा है. अब देखना होगा कि सीएसके हेजलवुड के रिप्लेसमेंट में किस खिलाड़ी को चुनता है.



आईपीएल 14 से अबतक नाम वापस लेने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इस प्रकार हैं: जोश हेजलवुड, मिचेल मार्श, जोश फिलिप.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज