Home /News /sports /

ऑस्‍ट्रेलिया के लिए एशेज खेलेगा इंग्लिश विकेटकीपर! टिम पेन की ले सकता है जगह

ऑस्‍ट्रेलिया के लिए एशेज खेलेगा इंग्लिश विकेटकीपर! टिम पेन की ले सकता है जगह

जोश इंग्लिस का परिवार 2010 में वेस्‍टर्न ऑस्‍ट्रेलिया आ गया था.  (pc: Josh Inglis instagram)

जोश इंग्लिस का परिवार 2010 में वेस्‍टर्न ऑस्‍ट्रेलिया आ गया था. (pc: Josh Inglis instagram)

सेक्सटिंग कांड (Tim Paine sex scandal) की वजह से बीते दिनों टिम पेन ने ऑस्‍ट्रेलियाई टेस्‍ट टीम की कप्‍तानी छोड़ने के बाद क्रिकेट से भी ब्रेक ले लिया था. अब उनकी जगह एशेज सीरीज में इंग्लिश विकेटकीपर जोश इंग्लिस (Josh Inglis) विकेटकीपिंग करते हुए नजर आ सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. सेक्सटिंग कांड (Tim Paine sex scandal) की वजह से एशेज से ठीक पहले टिम पेन ने ऑस्‍ट्रेलिया टेस्‍ट टीम की कप्‍तानी छोड़ दी थी और इसके कुछ दिनों बाद क्रिकेट से भी ब्रेक ले लिया. अब खबर आ रही है कि आने वाले एशेज (Ashes Series) के लिए ऑस्‍ट्रेलिया इंग्लिश विकेटकीपर को टीम में शामिल कर सकता है. यॉर्कशर के पूर्व क्रिकेटर जोश इंग्लिस  (Josh Inglis) का परिवार 2010 में वेस्‍टर्न ऑस्‍ट्रेलिया आ गया था. इस क्रिकेटर ने डेलीमेल से बात हुए स्‍वीकार किया कि 4 साल पहले तक उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया के लिए खेलने के अपने सपने के बावजूद इंग्‍लैंड का समर्थन किया था. ऑस्‍ट्रेलियाई टेस्‍ट टीम का विकेटकीपर कौन होगा. इसके लिए अब जोश और एलेक्‍स कैरी के बीच मुकाबला चल रहा है.

    बीते दिनों ही ऑस्‍ट्रेलिया के चयनकर्तओं ने इसकी पुष्टि की थी कि टिम पेन की जगह पैट कमिंस कप्‍तान होंगे और वह ऑस्‍ट्रेलिया के 47वें टेस्‍ट कप्‍तान हैं. वहीं स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) को उपकप्‍तानी मिली है. जोश ने बतौर स्‍कूलबॉय अंडर 14 स्‍तर पर यॉर्कशर के लिए क्रिकेट खेला है. 2017 में एक इंटरव्‍यू में उन्‍होंने कहा था कि जिस देश में आप पैदा नहीं हुए, उसका सपोर्ट करना कठिन है.

    जानें क्‍या था सेक्सटिंग कांड
    दरअसल हाल में ही पैन ने एक महिला सहकर्मी को अपनी अश्लील तस्वीर और भद्दे मैसेज भेजने पर खेद जताते हुए कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था. हालांकि उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलने की इच्छा जताई थी.

    थाइलैंड महिला क्रिकेटर्स के मोबाइल फोन की तस्‍वीर आखिर क्‍यों हो रही वायरल? दिल तोड़ने वाली है वजह

    Marsh Cup: गुरिंदर संधू ने भारत के खिलाफ किया था वनडे डेब्यू, अब ऑस्ट्रेलिया में दूसरी बार हैट्रिक लेकर रचा इतिहास

    पैन को ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलियाई टीम से जुड़ने से पहले मार्श कप में तस्मानिया की टीम से खेलना था. लेकिन फिर उन्‍होंने अपना नाम वापस ले लिया. विकेटकीपर के रूप में ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न की पहली पसंद जोश इंग्लिस हैं. वॉर्न का कहना है कि वह 360 डिग्री खिलाड़ी है और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पिछले सीजन में तीन शतक बना चुके हैं.

    Tags: Ashes 2021-22, Australia, Cricket news, Tim paine, Tim Paine sex scandal

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर