जुनैद खान ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर लगाया पक्षपात का आरोप, कही ये बड़ी बात

पाकिस्तान (Pakistan) के तेज गेंदबाज जुनैद खान (Junaid Khan) को आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) में शामिल नहीं किया गया था.

News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 4:25 PM IST
जुनैद खान ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर लगाया पक्षपात का आरोप, कही ये बड़ी बात
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज जुनैद खान वनडे क्रिकेट में सबसे तेज सौ विकेट लेने वाले छठे गेंदबाज हैं. (TWITTER)
News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 4:25 PM IST
पाकिस्तान (Pakistan) के तेज गेंदबाज जुनैद खान (Junaid Khan) को आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) से ठीक पहले पाकिस्तान की टीम से बाहर कर दिया गया था. तब उन्होंने मुंह पर टेप लगी अपनी फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी, जिसे लेकर कयास लगाए गए थे कि पाकिस्तान क्रिकेट (Pakistan Cricket Team) में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है. जुनैद खान ने अब इस मामले को लेकर चुप्पी तोड़ी है.

जुनैद खान को आखिरी वक्त में टीम से ड्रॉप कर दिया गया था. उनके साथ ऑलराउंडर फहीम अशरफ और ओपनर आबिद अली को भी टीम में जगह नहीं मिली थी. उनकी जगह वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर और मध्यक्रम के बल्लेबाज आसिफ अली को चुना गया था. जुनैद ने टीम मैनेजमेंट पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए कहा कि मैं खुद को टीम में न चुने जाने से काफी निराश था. इतने मैचों में कई अहम विकेट चटकाने के बावजूद मुझे टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. यहां तक कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मुझसे संपर्क तक नहीं किया.

हालांकि जुनैद खान ने स्वीकार किया कि तस्वीर पोस्ट कर सोशल मीडिया पर डालने की उनकी प्रतिक्रिया कुछ ज्यादा ही कड़ी थी. लेकिन साथ ही कहा कि उस वक्त सिर्फ मैं ही उन हालात को समझ सकता था, जिनका मैं सामना कर रहा था. जब प्रशंसकों ने मुझसे कहा कि मेरी उस पोस्ट से पाकिस्तान क्रिकेट का नाम खराब हो रहा है तो मैंने पोस्ट डिलीट कर दी. उन्होंने बताया कि उस दौरान उन्हें इंग्लैंड से बतौर पाकिस्तानी फुलटाइम खेलने के कई ऑफर आए, लेकिन मैं कभी ऐसा कुछ नहीं कर सकता, जिससे देश का नाम खराब हो. मैंने हमेशा अपने निजी हितों से पहले देश को रखा है.

(Pakistan Cricket Team)
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज जुनैद खान को आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई पाक टीम में जगह नहीं मिली थी. (फाइल फोटो)


उन्होंने उम्मीद जताई कि पीसीबी के मैनेजिंग डायरेक्टर के तौर पर वसीम खान की नियुक्ति और नए मैनेजमेंट के आने के बाद उन्हें न्याय मिल सकेगा और वह फिर से पाकिस्तान की ओर से क्रिकेट खेल सकेंगे. उन्होंने कहा कि उम्मीद है, वसीम अपेक्षाओं पर खरा उतरेंगे और नजरअंदाज कर दिए गए उन खिलाड़ियों से वादा निभाएंगे, जिन्होंने कई सालों तक पाकिस्तान की सेवा की है.

जुनैद ने कहा कि मैं वनडे क्रिकेट में सबसे तेजी से सौ विकेट लेने वाला छठा गेंदबाज हूं और वह भी तब जबकि अधिकर मुकाबले यूएई, श्रीलंका और बांग्लादेश जैसी धीमी विकेटों पर खेले हैं. अगर मैं ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड या दक्षिण अफ्रीका की पिचों पर अधिक खेला होता तो मेरे नाम इससे कहीं अधिक विकेट दर्ज होते.

9 गेंद पर 32 रन जड़कर टीम को फाइनल में पहुंचाया, इस खिलाड़ी पर होगा खिताब का दारोमदार
Loading...

इंग्लैंड की इस महिला क्रिकेटर ने उतारे कपड़े, बताई ये वजह
First published: August 14, 2019, 4:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...