होम /न्यूज /खेल /

टीम को वर्ल्ड चैंपियन बनाया, लेकिन कोच ने कहा- बोनस नहीं ले सकता, आपने लोगों को नौकरी से निकाला

टीम को वर्ल्ड चैंपियन बनाया, लेकिन कोच ने कहा- बोनस नहीं ले सकता, आपने लोगों को नौकरी से निकाला

जस्टिन लैंगर (Justin langer) ने टीम को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब दिलाया. (AFP)

जस्टिन लैंगर (Justin langer) ने टीम को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब दिलाया. (AFP)

ऑस्ट्रेलिया ने पिछले साल पहली बार टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) का खिताब जीता था. इसके अलावा टीम ने पिछले दिनों एशेज सीरीज (Ashes Series) में भी इंग्लैंड के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की.

सिडनी. टी20 वर्ल्ड कप विजेता और एशेज जीतने वाली टीम के कोच जस्टिन लैंगर (Justin langer) ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) द्वारा भारी भरकम बोनस की पेशकश को ठुकरा दिया है. उनका मानना है कि इसे उस समय स्वीकार करना ‘नैतिक रूप से अनुचित’ होगा, जब क्रिकेट बोर्ड ने कोविड-19 (Covid-19) के कारण कई लोगों को नौकरी से निकाल दिया है. ‘द डेली टेलीग्राफ’ के अनुसार, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट कोच जस्टिन लैंगर ने गोपनीय तरीके से 6 अंकों के बोनस को लेने से इनकार कर दिया है, क्योंकि उनका मानना है कि कोविड के कारण लोगों की नौकरी जाने के बीच इसे स्वीकार करना नैतिक रूप से अनुचित होगा.

द डेली टेलीग्राफ’ ने लिखा, ‘माना जा रहा है कि लैंगर ने निजी तौर पर अपने अधिकारियों से कहा है कि उनकी अंतरात्मा उन्हें उस समय बोनस स्वीकार करने की इजाजत नहीं देती, जब अन्य स्टाफ कर्मियों ने अपनी नौकरी गंवा दी है. दोनों में से किसी पक्ष ने इस मामले को सार्वजनिक नहीं किया.’ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 40 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है, जबकि अपने कार्यकारी स्टाफ के वेतन में कटौती की है, जिससे उसे 4 करोड़ ऑस्ट्रेलियाई डॉलर की बचत होगी.

हर साल 9 लाख डॉलर मिलते हैं

खबर के अनुसार लैंगर का 4 साल का अनुबंध हर साल 9 लाख डॉलर के आस-पास का है और इससे कोविड-19 महामारी से पहले 2018 में किया गया था. उनके अनुबंध में परफॉर्मेंस बोनस भी शामिल है, लेकिन कर्मचारियों को निकाले जाने के बाद उन्होंने इसे स्वीकार करने से इनकार कर दिया. लैंगर को नया अनुबंध मिलने की संभावना है. हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की बैठक पर यह निर्भर है, जिसमें शीर्ष अधिकारियों के फैसला करने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें: U19 WC: भारत सेमीफाइनल में मुश्किल में, सबसे अधिक रन बनाने वाला बल्लेबाज फेल

कोच के रूप में अच्छे रिकॉर्ड के बावजूद पिछले कुछ समय से खबरें आ रही हैं कि कथित तौर पर उग्र स्वाभाव के कारण टीम के साथ उनके रिश्ते काफी अच्छे नहीं हैं. खबर के अनुसार, ‘लैंगर का भविष्य शुक्रवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की बोर्ड बैठक पर निर्भर करेगा, जिसमें प्रदर्शन प्रमुख बेन ओलिवर सिफारिश करेंगे कि उन्हें नया करार दिया जाए या नहीं.’

Tags: Ashes, Australia, Cricket australia, Justin Langer, T20 World Cup

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर