Ashes : तीसरे टेस्ट से पहले इस ऑस्ट्रेलियाई ने दिया बड़ा बयान, कहा-एशेज जीतने पर है फोकस, हेलमेट के ऊपर बाउंसर लगने पर नहीं

News18Hindi
Updated: August 21, 2019, 12:18 PM IST
Ashes : तीसरे टेस्ट से पहले इस ऑस्ट्रेलियाई ने दिया बड़ा बयान, कहा-एशेज जीतने पर है फोकस, हेलमेट के ऊपर बाउंसर लगने पर नहीं
पूर्व क्रिकेटर जस्टिन लैंगर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के हेड कोच हैं. (फाइल फोटो)

इंग्लैंड (England) के खिलाफ एशेज सीरीज (Ashes Series) के बर्मिंघम में हुए पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) ने 251 रन से जीत दर्ज की थी, जबकि क्रिकेट के मक्का लॉर्ड्स (Lords) में खेला गया सीरीज का दूसरा मैच ड्रॉ रहा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 21, 2019, 12:18 PM IST
  • Share this:
इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (England vs Australia) के बीच मौजूदा एशेज सीरीज 2019 (Ashes Series 2019) का तीसरा टेस्ट हेडिंग्ले में गुरुवार 22 अगस्त से खेला जाना है. बर्मिंघम के एजबेस्टन में हुए पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) ने 251 रन से जीत दर्ज की थी, जबकि क्रिकेट के मक्का और ऐतिहासिक मैदान लॉर्ड्स (Lords) में खेला गया सीरीज का दूसरा मैच ड्रॉ रहा था. पांच मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 1-0 की बढ़त बना ली है और अगर ये टीम तीसरा मैच भी जीत लेती है तो फिर उसे अजेय बढ़त हासिल हो जाएगी.

हेडिंग्ले में होने वाले तीसरे टेस्ट से ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और मौजूदा सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) बाहर हो गए हैं. वे दूसरे टेस्ट के दौरान इंग्लैंड की नई सनसनी जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की बाउंसर पर चोटिल हो गए थे. आर्चर की गेंद स्टीव स्मिथ की गर्दन पर लगी थी, जिससे वे मैदान पर ही गिर गए थे. तब स्मिथ 80 रन पर खेल रहे थे और उसके बाद बल्लेबाजी के लिए दोबारा मैदान पर आए थे और 92 रन बनाकर आउट हुए. हालांकि स्मिथ दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने नहीं उतरे और उनके सब्सीट्यूट के तौर पर मार्नस लाबुशेन ने बल्लेबाजी की.

अब ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langre) ने तीसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड टीम की बाउंसरों की रणनीति को लेकर बड़ा बयान दिया है. लैंगर ने कहा है कि हम यहां एशेज सीरीज जीतने आए हैं और हमारा ध्यान उसी पर है. हम बाउंसरों के हेलमेट से टकराने की ‌चिंता नहीं कर रहे हैं, बल्कि हम इसके लिए पूरी तरह तैयार हैं. बता दें कि जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने ऑस्ट्रेलिया की दोनों पारियों में जमकर बाउंसर का इस्तेमाल किया था. स्टीव स्मिथ जहां उनकी बाउंसर पर चोटिल हो गए थे, वहीं लाबुशेन के हेलमेट पर भी आर्चर की एक गेंद बेहद जोर से लगी थी.

cricket, england vs australia, the ashes, england cricket team, australia cricket team, justin langer, jofra archer bouncer, क्रिकेट, इंग्लैंड वस ऑस्ट्रेलिया, एशेज, इंग्लैंड क्रिकेट टीम, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, जस्टिन लैंगर, जोफ्रा आर्चर बाउंसर
ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने कहा है कि अगर हमें लगेगा कि बाउंसरों का इस्तेमाल करने से फायदा होगा तो हम भी ऐसा ही करेंगे. (फाइल फोटो)


इंग्लैंड सोच रहा होगा कि हमारे बल्लेबाजों को कैसे आउट किया जाए
जस्टिन लैंगर ने कहा कि हम यहां इस होड़ में नहीं पड़ना चाहते कि कौन सबसे तेज बाउंसर फेंकेगा. हम यहां टेस्ट मैच जीतने आए हैं. ये देखने नहीं कि कौन कितनी गेंदें हेलमेट पर मारता है. मुझे पूरी उम्मीद है कि बाउंसर हर गेंदबाज का हथियार है. अगर हमें लगेगा कि इससे बल्लेबाज को आउट किया जा सकता है तो हम निश्चित रूप से इसका इस्तेमाल करेंगे. अगर नहीं तो हम अपनी योजना और रणनीति के हिसाब से खेलेंगे. मेरे ख्याल से इंग्लैंड की टीम की भी यही सोच होगी कि हमारे बल्लेबाजों को कैसे आउट किया जाए.

आर्चर से प्रभावित ऑस्ट्रेलियाई कोच
Loading...

ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की रफ्तार और उनकी कंजूसी भरी गेंदबाजी से काफी प्रभावित दिखे. उन्होंने कहा कि हमें आर्चर की गेंदों पर रन बनाने का रास्ता तलाशना होगा. हमारे बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया में काफी अधिक शॉर्ट पिच गेंदें खेलते हैं. हम उछाल भरी पिचों पर खेलने के आदी हैं. हम जानते हैं कि हम किसका सामना कर रहे हैं और हम पूरी तरह इसके लिए तैयार हैं.

IND vs WI: नई टेस्ट जर्सी में नजर आई विराट कोहली की टीम, देखें Photos

टीम इंडिया के खिलाफ इंग्लैंड को वर्ल्ड कप जिताने वाले कोच ने छोड़ा पद, ये रही वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 12:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...